Modi Cabinet 3.0: योगी के करीबियों का पत्ता कटा! मंत्रियों की लिस्ट में नहीं इन नेताओं के नाम

Modi Cabinet 3.0: योगी के करीबियों का पत्ता कटा! मंत्रियों की लिस्ट में नहीं इन नेताओं के नाम

Yogi's close aides are out of the race: नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे। एनडीए की सरकार केंद्र में तीसरी बार बननी तय है। इस बीच सबकी नजर यूपी पर है। यूपी में इस बार बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। देखने वाली बात होगी कि यूपी से कितने सांसदों को मंत्री बनाया जाएगा? यूपी की राजनीति में इस समय काफी हलचल है।

Yogi's close aides are out of the race: कुछ समय बाद दिल्ली में एनडीए की सरकार का शपथ ग्रहण समारोह है। नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बार कैबिनेट में सहयोगी दलों का असर काफी दिखेगा। इससे पहले दो बार भी एनडीए के सहयोगी सरकार में शामिल रहे हैं। लेकिन पहले दो बार बीजेपी का खुद का नंबर जादुई आंकड़े से अधिक रहा है। इस बार यूपी और कई राज्यों में मनमाफिक वोट न मिलने के कारण बीजेपी को कई सीटों का नुकसान हुआ है। बीजेपी ने यूपी में 70 सीटें जीतने का दावा किया था। लेकिन पार्टी को सिर्फ 33 और एनडीए को 36 सीटों पर संतोष करना पड़ा।

अब सबकी नजर यूपी के सांसदों पर है। देखने वाली बात होगी कि यूपी से कितने मंत्री मोदी कैबिनेट में शामिल किए जाते हैं? वहीं, सूत्रों के हवाले से पता लगा है कि नतीजों के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से पीएम नाराज हैं। उनके नजदीकी नेताओं को मंत्री पद से दूर रखे जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। क्या ऐसा होगा? शपथ ग्रहण समारोह पर विपक्ष की भी नजर है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ