MP News: इंदौर और महू में लगे सर तन से जुदा' के नारे, मुस्लिम धर्मगुरु के अपमान पर मुसलमानों में रोष..

Pathan movie released in Indore 20223 Latest updates: शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' फिल्म के विरोध प्रदर्शन में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मुस्लिम समाज के धर्मगुरु को लेकर अपशब्द बोलते हुए नारे लगाए गए. इसके विरोध में मुस्लिम समुदाय ने चंदन नगर थाने का घेराव किया. वही सदर बाजार में चक्काजाम किया. वहां 'सर तन से जुदा' का नारा भी सुनाई दिया. इस प्रदर्शन के वीडियो के आधार पर पुलिस अब नारा लगाने वाले युवक की तलाश कर रही है.

Pathan movie released in Indore 20223 Latest updates..

शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' फिल्म के विरोध प्रदर्शन में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मुस्लिम समाज के धर्मगुरु को लेकर अपशब्द बोलते हुए नारे लगाए गए. इसके विरोध में मुस्लिम समुदाय ने चंदन नगर थाने का घेराव किया. वही सदर बाजार में चक्काजाम किया. वहां 'सर तन से जुदा' का नारा भी सुनाई दिया. इस प्रदर्शन के वीडियो के आधार पर पुलिस अब नारा लगाने वाले युवक की तलाश कर रही है.

इंदौर में पठान का विरोध..

दरअसल शाहरुख खान स्टारर पठान मूवी का रिलीज के साथ ही देश सहित इंदौर में भी जमकर विरोध हो रहा है. शुरुआत चंदननगर थाने से हुई, मुफ्ती सैय्यद साबिर अली, मौलाना अहमद मियां, शादाब हाफिज और पार्षद पति रफीक मंसूरी सहित सैंकड़ों लोग थाने पहुंचे और उस नारे पर आपत्ति ली जो हिंदू संगठन के लोगों ने कस्तूर टाकिज के सामने लगाए थे। एसीपी बीपीएस परिहार के आश्वासन और प्रकरण दर्ज होने के बाद प्रदर्शनकारी थाने से हट गए लेकिन दूसरे क्षेत्रों में भीड़ जमा होने लग गई। मुस्लिम समाज की महिलाएं, युवतियां, बच्चों को लेकर नारेबाजी करने लगी। मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में हजारों की भीड़ जमा हो गई और इंटेलिजेंस को भनक तक नहीं लगी।
बड़वाली चौकी पर कुछ उत्पाती युवकों ने छोटे बच्चों को आगे किया और नारेबाजी शुरू कर दी। उस वक्त बड़े अधिकारी नदारद थे। देखते ही देखते भीड़ जमा हो गई और सर तन से जुदा के नारे लगा दिए। काफी देर बाद बड़े अफसर पहुंचे और मुस्लिम नेताओं को बुलाकर भीड़ को शांत करवाया। देर रात पुलिस ने वीडियो देखकर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया और सदर बाजार थाना पुलिस ने कुछ संदेहियों को हिरासत में लिया। एडीसीपी जोन-1 जयवीरसिंह भदौरिया के मुताबिक वीडियो के आधार पर कईं लोगों को चिह्नित कर लिया है।
बुधवार सुबह से हिंदूवादी संगठनों ने 'पठान'के विरोध का मोर्चा संभाल लिया.इन संगठनों ने इंदौर के सिनेमाघरों में फिल्म का विरोध-प्रदर्शन कर करते हुए हनुमान चालीसा का पाठ किया. वहीं छतरीपुरा थाने क्षेत्र के कस्तूर टाकीज पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने फिल्म का विरोध करते हुए नारेबाजी भी की. इसमें मुस्लिम समाज के धर्म गुरु को लेकर अपशब्द कहे गए. इसका वीडियो सामने आने के बाद आक्रोशित मुस्लिम समुदाय ने थाने का घेराव कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. 
इस मामले को बढ़ता देख छतरीपुरा पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ 295A, 153A, 505 एवं 34 के धाराओं में केस दर्ज किया है.वहीं सदर बाजार थाने क्षेत्र के बड़वाली चौकी चौराहे पर मुस्लिम समुदाय द्वारा चक्काजाम किया गया था. वहां पर एक आक्रोशित युवक ने 'सर तन से जुदा' का नारा लगाया गया. विडियो सामने आते ही सदर बाजार पुलिस द्वारा विडियो के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू कर दी.

इंदौर पुलिस ने लोगों से क्या अपील की है..

इंदौर पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि किसी भी प्रकार के सांप्रदायिक उन्माद को बढ़ाने वाले एवं कानून व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने वाले विडियो,मैसेज या पोस्ट सोशल मीडिया पर ना करें. इससे शहर की शांति व्यवस्था व सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़े.यदि कोई इस प्रकार के कांट छांट करके एडिटिंग करके ऐसी गलत पोस्ट या मैसेज सोशल मीडिया पर करता है तो उसके संबंध में पुलिस को सूचित करें. ऐसा करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
#suradailynews

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ