पाकिस्तान के क्वेटा में स्टेडियम के पास हुआ बम विस्फोट, रोकना पड़ा पीएसएल का मैच..

पाकिस्तान के क्वेटा में स्टेडियम के पास हुआ बम विस्फोट, रोकना पड़ा पीएसएल का मैच..

पाकिस्तान के क्वेटा में क्रिकेट स्टेडियम से कुछ ही दूरी पर हुए ब्लास्ट के बाद बाबर आज़म, शाहिद अफ़रीदी समेत शीर्ष खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया.
ब्लास्ट के वक्त बुगती स्टेडियम में पीएसएल का प्रदर्शनी मैच चल रहा था, जहां बाबर आज़म और शाहिद अफरीदी जैसे बड़े खिलाड़ी मौजूद थे.
बम धमाके के चलते पेशावर ज़ाल्मी और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच चल रहा मैच कुछ समय के लिए रोकना पड़ा.
क्वेटा पुलिस की डीआईजी अज़फ़र महेसर ने बीबीसी उर्दू को फोन पर बताया कि विस्फोट में कम से कम तीन लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं.
उन्होंने बताया कि विस्फोट आत्मघाती हमले के कारण नहीं बल्कि ग्रेनेड हमले की वजह से हुआ है.

सारांश..

सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री प्रिंस अब्दुल अज़ीज़ बिन सलमान ने रूस पर पश्चिमी देशों के लगाए प्रतिबंधों के कारण भविष्य में ऊर्जा का संकट पैदा होने की चेतावनी दी है.
मुंबई पुलिस ने भारत के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली पर बांद्रा स्थित अपने घर पर नशे की हालत में अपनी पत्नी से मारपीट करने और उन्हें अपशब्द कहने का केस दर्ज किया है.
हिमाचल प्रदेश के चंबा ज़िले के लूना में हुए भूस्खलन से एक ब्रिज पूरी तरह से ढह गया है. इससे भरमौर का ज़िला मुख्यालय चंबा से संपर्क कट गया है. इस आपदा में एनएच-154ए का कुछ हिस्सा पूरी तरह से कट गया है.
पाकिस्तान ने जम्मू और कश्मीर में भारत सरकार के चुनावी क्षेत्रों की परिसीमन प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए लाखों ग़ैर-कश्मीरियों को मतदाता सूची में शामिल करने का आरोप लगाया है.
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने कहा है कि देश का सत्तारूढ़ गठबंधन चुनाव से डरा हुआ है और देश को तबाही की तरफ़ ले जा रहा है.
चीन के 'स्पाई बलून' को अमेरिकी F-22 फ़ाइटर जेट द्वारा दक्षिण कैरोलिना के अटलांटिक तट के पास गिराने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने पायलटों को बधाई दी है.
चीन के विदेश मंत्रालय ने अमेरिका में अपने 'असैन्य एयरशिप' यानी कथित स्पाई बलून को बल प्रयोग करके गिराए जाने पर असंतोष जताते हुए कड़ा विरोध किया है.
#suradailynews

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ