Chattishgarh News: 3 जवान शहीद, सुकमा नक्सली मुठभेड़ में एक एएसआई समेत तीन जवान शहीद, डीआरजी के दो जवान घायल.

Chattishgarh News: 3 जवान शहीद, सुकमा नक्सली मुठभेड़ में एक एएसआई समेत तीन जवान शहीद, डीआरजी के दो जवान घायल.

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र के जंगलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच फायरिंग होने की खबर है। सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में डीआरजी के तीन अधिकारी शहीद हो गए हैं।

शहीद जवानों के नाम..

मृतकों में एएसआई रामूराम नाग, सहायक कांस्टेबल कुंजम जोगा और सैनिक वंजम भीमा है.
सीएम भूपेश बघेल ने जवानों को दी श्रद्धांजलि: सीएम भूपेश बघेल ने सुकमा में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा " बस्तर के सुकमा जिले के जगरगुंडा में नक्सली मुठभेड़ के दौरान हमारे 3 वीर जवानों की शहादत का समाचार दुखद है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति और परिवारजनों को हिम्मत दे. इस दुख में हम सब साथ हैं. उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी."

सीएम भूपेश बघेल ने जवानों को दी श्रद्धांजलि

फरवरी के महीने में ही नक्सलियों ने बस्तर संभाग के अलग अलग इलाकों में कई बार जवानों को अपना निशाना बनाने की कोशिश की. इससे पहले 12 फरवरी को कांकेर जिले के छोटेबेटिया थाना अंतर्गत आलदंड के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिसमें किसी भी जवान को नुकसान नहीं हुआ था. कई नक्सलियों के घायल होने की खबर थी. मौके से भारी मात्रा में नक्सली सामान मिला था. वहीं 8 फरवरी को सुबह लगभग 04.00 से 5:00 बजे के बीच थाना तर्रेम अंतर्गत गुण्डम छुटवाई के जंगल में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिसमें एक ग्रामीण की मौत हो गई थी. मुठभेड़ के बाद गांव वालों ने मुठभेड़ को फर्जी बताया था. सुरक्षाबलों का दावा था कि मुठभेड़ के दौरान ग्रामीण नक्सली एंबुश में फंस गया था.

8 फरवरी को ही बीजापुर के सीमावर्ती क्षेत्र तर्रेम में नक्सलियों ने डीआरजी, एसटीएफ और कोबरा पुलिस पर सर्चिंग के दौरा हमला कर दिया. लेकिन पुलिस फायरिंग के बाद नक्सली भाग खड़े हुए. हालांकि सुरक्षाबलों ने कुछ नक्सलियों को पकड़ने का दावा किया था. मौके से सुरक्षा बल के जवानों को काफी मात्रा में नक्सली सामान मिला.

#suradailynews

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ