पंजाब की तरनतारन ज़िले की गोइंदबाल जेल में मूसेवाला मर्डर के दो आरोपियों की जेल में हत्या, जग्गू और लॉरेंस के गुर्गों में गैंगवार..

In Goindbal Jail of Tarn Taran district of Punjab, two accused of Moosewala murder were killed in jail, gang war between Jaggu and Lawrence's henchmen

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में शामिल 2 बदमाश जेल में हुई गैंगवार में मारे गए। पंजाब में तरनतारन जिले की गोइंदवाल जेल में रविवार को बदमाशों के बीच हिंसक झड़प हुई। इसमें बदमाश मनदीप सिंह तूफान और मनमोहन सिंह मोहना की मौत हो गई। एक अन्य बदमाश केशव की हालत गंभीर है। पुलिस ने बताया कि तीनों के सिर पर धारदार हथियारों से हमला किया गया था।

Keshav, who was injured in the gang war, helped Musewala's killers to escape.

तरनतारन के इमरजेंसी मेडिकल अफसर डॉ. जगजीत सिंह ने कहा कि दोपहर में जेल से लाए गए तीन घायलों में से दो की अस्पताल लाने से पहले ही मौत हो चुकी थी, जबकि तीसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। मारा गया गैंगस्टर मनदीप सिंह तूफान सिंगर मूसेवाला की हत्या की दौरान स्टैंडबाय शूटर के तौर पर मौजूद था। वह जग्गू भगवानपुरिया गैंग का मेंबर था।

In the jail, the miscreants had an altercation with the rest of the prisoners.  After which two lives were lost in the violent struggle.

लॉरेंस गैंग ने दोनों मर्डर की जिम्मेदारी..

गोल्ड ने आगे लिखा- इन्होंने जग्गू के कहने पर दो दिन पहले हमारे भाई मनप्रीत भाऊ ढैपई से मारपीट की थी। आज हमारे भाइयों ने एक तरफ होकर इन्हें मार दिया। इस जग्गू ने हमारे भाई रूपा और मन्नू का ट्रैप लगवाकर एनकाउंटर में मर्डर कराया था।

कैदियों से कहासुनी हुई, फिर हिंसा में दोनों की जान गई..

जानकारी के मुताबिक, गैंगस्टर मनदीप सिंह तूफान की जेल में कैदियों के साथ किसी बात को लेकर झड़प हुई थी। इसके बाद कैदियों ने उसे पीट-पीटकर कर मौत के घाट उतार दिया। संघर्ष में तीन से चार दूसरे कैदियों के घायल होने की भी सूचना मिली है।
गोल्डी बराड़ ने लिखा- गोइंदवाल जेल में मोहना मानसा और मनदीप तूफान के मर्डर की जिम्मेदारी लॉरेंस गैंग लेता है। इनको हमारे भाई सचिन भिवानी, अंकित सेरसा, दीपक मुंडी, मनप्रीत भाऊ, कशिश, अरशद बीकानेर और मामा कित्ता ने मारा है। ये जग्गू के आदमी थे।
जेल के असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट हरीश कुमार ने बताया कि इन लोगों की आपस में ही लड़ाई हुई है। मूसेवाला मर्डर से जुड़े सभी गैंगस्टर को एक ही जगह बंद किया गया था। वहां पर सिक्योरिटी भी थी।

मूसेवाला मर्डर में स्टैंडबाय शूटर था मनदीप तूफान..

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के दिन मनदीप तूफान भी घटनास्थल के आसपास ही मौजूद था। गोल्डी बराड़ ने जग्गू भगवानपुरिया के खास मंदीप तूफान के अलावा मनी रईया को स्टैंडबाय पर रखा था। इन्हें जगरूप उर्फ रूपा और मनप्रीत मन्नू को कवर देने के लिए कहा गया था। जग्गू भगवानपुरिया से पूछताछ के बाद मनदीप तूफान का नाम सामने आया था।

मनदीप सिंह तूफान की फाइल फोटो , वह मूसेवाला की हत्या के बाद लंबे समय तक फरार था ।

मूसेवाला के मर्डर के बाद अंडरग्राउंड हो गए थे दोनों बदमाश..

मूसेवाला की हत्या के बाद दोनों आरोपी लुधियाना के संदीप के साथ अंडरग्राउंड हो चुके थे। संदीप ने दोनों ही आरोपियों को लुधियाना में अपने एक रिश्तेदार के घर में पनाह दे कई दिनों तक वहां पर रखा था। कुछ दिन लुधियाना में रहने के बाद दोनों गैंगस्टर मनदीप सिंह तूफान और मनी लुधियाना से चले गए थे जबकि उसके बाद पुलिस ने संदीप को गिरफ्तार कर लिया था।

बठिंडा के पेट्रोल पंप पर CCTV में नजर आया था तूफान..

पुलिस के मुताबिक संदीप ने अमृतसर के घोड़ों के व्यापारी सतबीर की फॉर्च्यूनर में हथियार देकर बठिंडा मूसेवाला की हत्या के लिए भेजा था। बठिंडा के एक पेट्रोल पंप की CCTV फुटेज में दोनों के नजर आने पर ही मामला साफ हो गया कि आरोपियों को सतबीर ही बठिंडा तक लेकर गया।
संदीप ने मानसा में 3 शूटर भेजे थे। इन शूटरों में मनी रईया, तूफान के नाम तो पुलिस को संदीप ने बता दिए थे। तीसरा शूटर अभी पुलिस की पहुंच से बाहर है और उसकी पहचान नहीं हो पाई है।

लुधियाना में भी दोनों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था..

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक गैंगस्टर मनदीप सिंह तूफान और मनी रईया पर लुधियाना में भी पुलिस ने कुछ समय पहले ही मुकदमा दर्ज किया था। दोनों ही गैंगस्टर पहले गिरफ्तार हो चुके संदीप काहलों के काफी नजदीकी हैं। सिद्धू मूसेवाला की हत्या से पहले गैंगस्टर मनदीप सिंह तूफान और मनी रईया ने 10 दिनों तक उसके घर की रेकी की थी। रेकी कर वे सारी जानकारी कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ को देते थे और वहीं से सिद्धू मूसेवाला की हत्या की सारी साजिश रची गई थी।

पिछले साल 29 मई को हुई थी मूसेवाला की हत्या..

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या 29 मई 2022 को शाम साढ़े 5 बजे मानसा के गांव जवाहरके में कर दी गई थी। मूसेवाला पर करीब 40 राउंड फायर किए गए। मूसेवाला के शरीर पर 19 जख्म मिले थे। इनमें 7 गोलियां सीधी मूसेवाला को लगी थीं। गोली लगने के 15 मिनट के भीतर मूसेवाला की मौत हो गई थी। बोलेरो और कोरोला गाड़ी से पीछा कर थार जीप से जा रहे मूसेवाला की हत्या की गई। उस वक्त मूसेवाला के साथ गनमैन नहीं थे।

बंबीहा गैंग के टारगेट पर थे मूसेवाला के हत्यारे..

सिद्धू मूसेवाला मर्डर के बाद उसके हत्यारे कुख्यात बंबीहा गैंग के टारगेट पर थे। बंबीहा गैंग ने धमकी भी दी थी कि मूसेवाला मर्डर की साजिश रचने वाले लॉरेंस और गोल्डी बराड़ के अलावा इसमें शामिल सभी लोगों की हत्या की जाएगी। बंबीहा गैंग के साथ हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना ने भी इन्हें मारने की धमकी दी थी।
#suradailynews

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ