छात्राओं से अभद्रता करने पर माध्यमिक शिक्षक श्री रंजीत किरार निलंबित..

छात्राओं से अभद्रता करने पर माध्यमिक शिक्षक श्री रंजीत किरार निलंबित..

जिले के सोहागपुर विकासखंड के शासकीय माध्यमिक शाला ईशरपुर के माध्यमिक शिक्षक श्री रंजीत किरार को छात्राओं से अभद्रता करने की शिकायत पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। प्रकरण को त्वरित संज्ञान में लेकर कलेक्टर नर्मदापुरम श्री नीरज कुमार सिंह ने तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी नर्मदापुरम को दिए थे। जिस पर विकासखंड शिक्षा अधिकारी, विकासखंड स्त्रोत समन्वयक एवं जिला शिक्षा अधिकारी के प्रतिवेदन के आधार पर संयुक्त संचालक लोक शिक्षण श्री अरविंद सिंह ने माध्यमिक शिक्षक श्री किरार को सिविल सेवा आचरण नियम के तहत दायित्व के विपरीत कदाचरण पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है।

छात्राओं से अभद्रता करने पर माध्यमिक शिक्षक श्री रंजीत किरार निलंबित..

छात्राओं को गलत तरीके से टच करता था शिक्षक..

ईशरपुर के शासकीय माध्यमिक स्कूल में पदस्थ शिक्षक रंजीत किरार काफी लंबे समय से छात्राओं से अश्लील बातें करता था। साथ ही वह छात्राओं को गलत तरीके से छूता (टच करता) था। शिक्षक की इन सभी हरकतों से परेशान होकर छात्राओं ने शिक्षक की शिकायत अपने परिजनों से की। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। फिर गुस्साए ग्रामीणों और परिजनों ने स्कूल पहुंचकर घेराव करके उस शिक्षक की जमकर पिटाई की।

पॉक्सो एक्ट और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज..

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस टीम ईशरपुर के शासकीय माध्यमिक स्कूल पहुंची। जहां पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद शिक्षक को आक्रोशित ग्रामीणों से बचाकर पुलिस की गाड़ी में बैठाया। फिर पुलिस आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर थाने ले गई। वहीं, पुलिस ने आरोपी शिक्षक रंजीत किरार के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत नाबालिग से अश्लील बातें करने और बैड टच की रिपोर्ट दर्ज की।

शिक्षक को तत्काल प्रभाव से किया गया निलंबित..

नर्मदापुरम एडिशनल एसपी अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि शिक्षक लंबे समय से छात्राओं के साथ अश्लील हरकत और छेड़छाड़ करता था। वहीं, इस मामले में सोहागपुर विकासखंड के शासकीय माध्यमिक शाला ईशरपुर के शिक्षक रंजीत किरार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

#suradailynews

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ