पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए होने लगी एडवांस बुकिंग, 15 लाख रुपए में ली जा रही सिलेक्ट करवाने की गारंटी

पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए एडवांस बुकिंग शुरू, 15 लाख रुपये में चयनित होने वाले

व्यापमं और एनएचएम घोटाला उजागर होने के बावजूद पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। जो सक्रिय दलालों द्वारा 15 लाख रुपए में सिलेक्ट की तरह ली जा रही है।  कि प्रदेशभर में इन दिनों पटवारी भर्ती की परीक्षा चल रही है। जिसके लिए कुल 6755 अटैचमेंट के लिए लाखों खातों ने आवेदन किया है। इससे यह भर्ती एक अनार सौ बीमार कहावत चरितार्थ करती नजर आ रही है। विशेष secure life और अन्य लाभ देखते हुए आज हर युवा सरकारी नौकरी पाना चाहता है। इसी तरह कोई नौकरी शुरू करता है, उसे हासिल करने की इच्छा में बहुत से अधिकार क्षेत्र में सरकार दौड़ रही है। यही हाल पटवारी भर्ती परीक्षा में नजर आ रहा है। बताया गया है कि अभी 15 लाख रुपये का भाव चल रहा है। ऐसे सभी बिचौलिये सक्रिय हैं,वहीं युवाओं के इस क्रेज को देखते हुए पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए भी दलाल सक्रिय हो गए हैं।

देहात सटीक पर..

पटवारी भर्ती में सिलेक्शन के जमा लेने वाले दलालों ने आंचल के शरीर को प्रतिबंधित कर दिया है। जो जौरा, कैलारस, अंबाह, मेहगांव, विजयपुर, सेंवढ़ा सहित तहसीलों में पटवारी के फॉर्म भरने वाले संभ्रांत को झांसे में लेने लगे हैं। फॉर्मूला की शर्त तो कुछ लोगों से 5-7 लाख रुपये के करार करार भी कर ली है, वे सिलेक्ट की पूरी तरह से पारदर्शी हो गए हैं।

कोचिंग के तीसरे - प्रोजा मंदरा रहे एजेंट..

शहरी क्षेत्रों में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले कोचिंग सेंटर के तीसरे - रेक्ट एजेंट मंदरा रहे हैं। जो पटवारी भर्ती के फॉर्म भरने वाले अजीबोगरीब सिलेक्ट के सब्जबाग दिखा रहे हैं। हालांकि यह सब इतना गुपचुप सिस्टम चल रहा है, कि अभी पुलिस तक भी लुकअप नहीं पहुंचता है।

इनका कहना है..

पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए शुरू होने वाली एडवांस बुकिंग, 15 लाख रुपए में ली जा रही सिलेक्ट लॉक की

एसएसपी अमित सांघी ने कहा कि पटवारी भर्ती परीक्षा में चयन के नाम पर पैसा लेने का कोई ओपनर हमारे पास नहीं है, यदि कोई जानकारी मिलती है, तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ