Education News- किसी भी शिक्षक कर्मचारी को कार्यमुक्त नहीं किया जाए: आयुक्त वर्मा का आदेश

Education News- No teacher employee should be relieved: Commissioner Verma's order

मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय (मध्य प्रदेश सरकार स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय) के तहत लोक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त श्री अभय(श्री अभय वर्मा) वर्मा ने आदेश जारी किया है कि किसी भी स्तर पर कोई भी अधिकारी सीएम राइज, उत्कृष्ट एवं आदर्श स्कूल के किसी भी शिक्षक या कर्मचारियों को मुक्त नहीं किया जाएगा।

शिक्षक को कार्यमुक्त करने से प्रोग्राम प्रभावित होगा..

आयुक्त वर्मा द्वारा जारी आदेश क्रमांक 307 दिनांक 29 मार्च 2023 के अनुसार सीएम राइज स्कूल(CM Rise School), उत्कृष्ट विद्यालय एवं मॉडल स्कूलों में चयनित एवं नवनियुक्त शिक्षक वास्तव में पिछले दिनों को देखते हुए उन्हें शिक्षा सत्र 2022-23 की समाप्ति के बाद कार्यमुक्त किए जाने के निर्देश जारी किए गए किया गया था लेकिन परीक्षा के बाद अप्रैल के महीने में बोर्ड परीक्षा(Board Exam) और स्थानीय परीक्षाओं का मूल्यांकन किया गया। फिर परीक्षा परिणाम(Exam Result) घोषित किया जाता है और इसी के साथ सीएम सनराइज स्कूलों में अध्ययन का कार्य भी शुरू कर देते हैं। ऐसी स्थिति में किसी भी शिक्षक कर्मचारी(Goverment Servant) को कार्यमुक्त करने से निर्धारित कार्यक्रम प्रभावित होगा। 

यह जानकारी दी जाती है कि पूर्व में स्थानांतरित किए जा रहे शिक्षकों को मई 2023 में शिक्षा पोर्टल (Education Portal) से ऑनलाइन कार्यमुक्त किए जाने की सुविधा दी जाएगी, इसलिए किसी भी स्थिति में किसी भी शिक्षक या कर्मचारियों को विलंबित नहीं किया जाएगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ