अलविदा समीर खाखर- टीवी सीरियल नुक्कड़ में खोपड़ी के किरदार से मशहूर हुए

Goodbye Sameer Khakhar – best known for playing Skull in TV serial Nukkad

फेमस टीवी शो नुक्कड़ में अपने किरदार 'खोपड़ी' से सभी को हंसाने-गुदगुदाने वाले अभिनेता समीर खाखर (अभिनेता समीर खाखर) का मुंबई में निधन हो गया है।

समीर आखिरी बार शाहिद कपूर और विजय सेतुपति स्टारर वेब सीरीज फर्जी में नजर आए थे, जिसमें उनके सनी के दोस्त के पिता का चरित्र था। इसके अलावा गोविंदा की फिल्म किंग बाबू (राजा बाबू में समीर खाखर), सलमान खान की फिल्म जय हो और परिणीति चोपड़ा-सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​की फिल्म हंसी तो फंसी(समीर खाखर इन हशी तो फाशी) उनकी फेमस फिल्मों में शामिल हैं।

अभिनेता समीर खाखर का निधन: टीवी सीरियल नुक्कड़ में खोपड़ी से मशहूर हुए सलमान-शाहिद के साथ फिल्मों की..

फेमस टीवी शो (समीर खाखर में टीवी शो नुक्कड़) नुक्कड़ में अपनी कहानी 'खोपड़ी' (खोपड़ी कॉमेडी शो) से सभी को हंसाने-गुदगुदाने वाले अभिनेता समीर खाखर का मुंबई में निधन हो गया है। 71 साल के समीर लंबे समय से सांस और कई अन्य बीमारियों से जूझ रहे थे। सांस लेने में परेशानी के चलते उन्हें मंगलवार को बोरीवली के एक अधिकृत अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने सुबह करीब 4:30 बजे दुनिया को अलविदा कह दिया।

समीर आखिरी बार शाहिद कपूर और विजय सेतुपति स्टारर वेब सीरीज फर्जी (फरजी वेब सीरीज में समीर खाखर) नजर आए थे, जिसमें उन्होंने सनी के दोस्त के पिता की पहचान की थी। इसके अलावा गोविंदा की फिल्म किंग बाबू, सलमान खान की फिल्म जय हो और परिणीति चोपड़ा-सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​की फिल्म हंसी तो फंसी उनकी फेमस फिल्मों में शामिल हैं।

समीर खाखर की ये तस्वीर टीवी सीरियल नुक्कड़ की शूटिंग के दौरान ली गई थी। यह सीरियल 1986 से 1987 के बीच दूरदर्शन पर टेलीकास्ट किया गया था।

मंगलवार को सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया..

उनके भाई गणेश खाखर (Brother Ganesh Khakhar) ने बताया कि कल से उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। बाद में वे बेहोश हो गए। तब मैंने डॉक्टर को फोन किया, जिसने हमें सलाह दी कि समीर को अस्पताल में भर्ती कर दिया जाए।

हम उन्हें लेकर एमएम हॉस्टिपल गए। वहां उन्हें ICU में भर्ती किया गया। बेहोशी की हालत में ही उन्हें मल्टिपल ऑर्गन फेलियर हो गया और वे सुबह करीब 4:30 बजे चल बसे। सुबह करीब 10:30 बजे बोरीवली के बाभई नाका श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

मराठा मंदिर के बाहर सिगरेट पीते हुए देखकर मिला हुआ नुक्कड़ में रोल..

समीर खाखर टीवी सीरियल नुक्कड़ की खोपड़ी से मशहूर थे। ये सीरियल दूरदर्शन 1986-87 में टेलीकास्ट किया गया था। सीरियल कुंदन शाह (कुंदन शाह) और सईद सामान्यीकृत मिर्जा (सईद अख्तर) ने डायरेक्ट किया था। खोपड़ी का रोल उन्हें कैसे मिला ये बड़ी दिलचस्प किस्सा है।

समीर उन दिनों अभिनेता अमजद खान के साथ 'फुर फुर करती आई चिड़िया' नाम का एक नाटक कर रहे थे। इस दौरान समीर के एक दोस्त ने उनसे कहा था कि एक बड़ा शो बन रहा है और उसके मेकर्स सभी मिलते हैं चाहते हैं, तुम कल मराठा मंदिर पहुंच गए, यहां मैं परवर सैयद मिर्जा से मिलवा दूंगा। दोस्त की सलाह पर समीर अगले दिन वहां पहुंचे।

काफी देर से प्रतीक्षा करने के बावजूद कोई नहीं आया। तब समीर के पास की एक दुकान से सिगरेट खरीदने वाले फोन करने लगे। इत्तेफाक से ही वहां कुंदन शाह पहुंचे। उन्होंने समीर से पूछा कि वो यहां क्या आए हैं, तो उन्होंने इस पर पूरी बात बता दी।

मराठा मंदिर के पास ही कुंदन की पहचान के मिर्जा भाइयों का घर था, जहां समीर के कई परीक्षण हुए और आखिरकार उन्हें इस रोल के लिए फाइनल कर लिया गया। समीर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि पहले उनका किरदार सिर्फ 2-3 एपिसोड का ही होने वाला था, लेकिन खोपड़ी की सटीक प्रतिक्रियाओं को देखते हुए मेकर्स ने उन्हें अंतिम रूप देने का फैसला लिया।

फिल्म जवाब से की थी करियर की शुरुआत..

समीर ने अपने करियर की शुरुआत 1987 में आई फिल्म का जवाब देने के लिए की थी। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में मेरा शिकार (शिकार), शहंशाह (शेनशाह), गुरु (गुरु), द्वेष की आंधी (नफरत की आंधी), परिंदा (परिंदा) जैसे कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। छोटे पर्दे पर समीर ने मनोरंजन, सर्कस (सर्कस), नया नुक्कड़ (नया नुक्कड़), श्रीमान-श्रीमती और कोर्ट (अदालत) जैसे टीवी शोज में नजर आए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ