' मैं सावरकर हूं ' : महाराष्ट्र के CM - डिप्टी CM ने ट्विटर पर बदली DP

'I am Savarkar': Maharashtra CM-Deputy CM changes DP on Twitter

महाराष्ट्र में स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर(Freedom Fighter Vinayak Damodar Savarkar) के समर्थन में बीजेपी(BJP) कल पूरे प्रदेश में गौरव यात्रा(Gaurav Yatra) निकालेगी. वहीं उससे पहले महाराष्ट्र के सीएम(CM) और डिप्टी सीएम(DEPTY CM) ने सावरकर के समर्थन में अपनी सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी बदल(changed dp of social media account) ली है. उनके बाद बाकी नेताओं ने अपनी डीपी बदलनी शुरू कर दी है.

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे(Maharashtra CM Eknath Shinde), डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस(Deputy CM Devendra Fadnavis) और शिवसेना-बीजेपी गठबंधन(Shiv Sena-BJP alliance) के अन्य नेताओं ने वी.डी. सावरकर के समर्थन में ‘गौरव यात्रा’ से पहले मंगलवार को उनकी तस्वीर को अपने सोशल मीडिया पर डीपी (डिस्प्ले पिक्चर्स) पर लगाया. नेताओं ने लिखा ‘मैं सावरकर हूं’(I am Savarkar) या ‘हम सभी सवारकर हैं’('We are all riders').

बीजेपी और शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना(BJP and Shinde-led Shiv Sena) ने घोषणा की कि देश में सावरकर के योगदान का सम्मान करने और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की द्वारा उनकी (सावरकर) आलोचना के जवाब में 30 मार्च से महाराष्ट्र के हर जिले में सावरकर गौरव यात्रा निकाली जाएगी. सोशल मीडिया पर सावरकर की तस्वीर लगाने के साथ नेताओं ने लिखा ‘मैं सावरकर हूं’ या ‘हम सभी सवारकर हैं’.

सावरकर जैसे नायकों ने आजादी दिलाई: शिंदे..

एकनाथ शिंदे ने सोमवार शाम को सावरकर के समर्थन में अपने ट्विटर की डीपी बदलकर उनकी तस्वीर लगा ली. इसके बाद 28 मार्च को उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस(press conference) कर कहा था कि सावरकर जैसे नायकों के कारण देश को आजादी मिली. साथ ही उन्होंने राहुल(Rahul Gandhi) गांधी पर निशाना साधते हुए कहा- मैं सावरकर पर राहुल गांधी के बयान की निंदा करता हूं. सावरकर के सम्मान में हम प्रदेश के हर जिले में सावरकर गौरव यात्रा निकालेंगे. इस यात्रा के जरिए शिवसेना शिंदे गुट सावरकर के कामों को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाएगा साथ ही ऐसे लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया जाएगा जो स्वतंत्रता सेनानी के खिलाफ बयान दे रहे हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ