लखीमपुर खीरी: अस्पताल में बनाया दूसरा फ्लोर, सीढ़ी बनाना भूल गए

Lakhimpur Kheri: Second floor built in hospital, forgot to make ladder

उत्तर प्रदेश: इस सरकार की असनीपताल में पैर पसार रही है, वहां जाने के लिए सीढ़ियांयां बनाना भूल गई इंजिनियर लखीमपुर खीरी सरकारी अस्पताल

आप अगर कभी उत्तर प्रदेश गए होंगे तो वहां दुनिया का सातवां अजूबा ताजमहल जरूर देखा होगा। पर आज हम आपको एक इंजनियरिंग के ऐसे नमूने के बारे में बता रहे हैं, जिसे देखकर आप भी हैरानी में पड़ जाएंगी और आप भी कहेंगी कि ये क्‍या बना लेती हैं? असल में यूपी के लखीमपुरखीरी में एक सरकारी अस्‍पताल का दूसरा फ्लोर भूत बंगला बन रहा है क्‍योंकि वहां जाने के लिए कोई रास्‍ता ही नहीं है। अब आप सोचेंगे कि यह क्या माजरा है। आप सही पढ़ रहे हैं। इस सरकारी असपताल में फ्लोर तो है लेकीन इंजीनियर ने वहां जाने के लिए सीढ़ी नहीं बनाई है।

बात कर रहे हैं खीरी जिले की फूलबेहड़ सरकारी..

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की जिसका शिलान्यास 2014 में रहे हैं हम सभी अखिलेश यादव और विकास नगर मंत्री आजम खान ने किया था। लाखों रुपये की लागत से बनी इमारत की शिलान्यास तो बड़ी धूमधाम से की गई, लेकिन अधिकारी भूल गए की इस दो मंजिला इमारत पर जाने के लिए एक सीढ़ी की भी जरूरत है।

लखीमपुर खीरी: अस्पताल में बनाया दूसरा फ्लोर, सीढ़ी बनाना भूल गए

इस इमारत को बने हुए लगभग 9 साल हो गए हैं। प्रशासन की मंशा है कि जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलीं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की लागत से लाखों की लागत से बनी इमारत किसी काम की नहीं है।

यहां देखने वाले बुजुर्ग का कहना है कि हम अस्पताल तो औषधि हैं, लेकिन अस्पताल की दूसरी मंजिल पर कभी नहीं गए। हमें आज तक ऊपर जाने का रास्ता ही नहीं दिखा।

वहीं सीसीआई अधीक्षक अश्वनी कुमार ने बताया कि यहां पर फ्लोर बना है, जिसमें कई कमरे और एक हॉल भी है, लेकिन सीढ़ियां नहीं हैं। पीड़ित होने से कर्कश होता है। साथ ही कई अन्य परिचितों का सामना करना पड़ता है।

अश्विनी कुमार ने कहा है कि हमने उच्च अधिकारियों से सीढ़ियां बनने की मांग की है। हालांकि सीढ़ियां न होते हुए ऊपर बना फ्लोर भूत बंगला बन रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ