छत्तीसगढ़ में भगवान शिव का पोस्टर फाड़कर होलिका में जलाया

Lord Shiva's poster torn and burnt in bonfire in Chhattisgarh

गुढ़ियारी इलाके में कुछ अज्ञात लोगों ने भगवान शिव(Lord Shiva) के पोस्टर को फाड़ कर होलिका में डाल कर जला दिया था। लोग इस घटना का विरोध कर रहे थे। इस मामले में एफआईआर(FIR) दर्ज की गई है। रायपुर(Raipur) के एडिशनल एसपी ने कहा कि आरोपियों की पहचान की पहचान के बाद गिरफ्तारी जल्द की जाएगी। 

Chhattisgarh Lord Shiva Poster Burnt..

छत्तीसगढ़(C.G) की राजधानी रायपुर से एक वीडियो(Viral video) सामने आया है. जिसमें कथित तौर पर मुस्लिम समुदाय(Muslim Comunity) के कुछ युवकों ने मस्जिद के सामने भगवान शिव (Lord Shiv) के एक पोस्टर को पहले फाड़ा और फिर जला दिया. इस वीडियो के वायरल(viral)  होने के बाद दक्षिणपंथी हिंदू समूहों(Hindu Group) ने सैकड़ों की संख्या में शुक्रवार को विरोध-प्रदर्शन किया और पुलिस से तत्काल कार्रवाई की मांग की.

दरअसल, ये पूरी घटना गुढ़ियारी क्षेत्र(Gudiyari kshetra) की बताई जा रही है. यहां राम नगर (Ram Nagar ) इलाके में होली (Holi 2023) की पूर्व संध्या पर कुछ लोगों ने मस्जिद(Masjid) के बाहर इकट्ठा होकर शिव भगवान के पोस्टर को फाड़कर उसमें आग लगा दी. पुलिस(Police) को जैसे ही घटना की सूचना मिली तो इलाके में भारी फोर्स की तैनाती की गई. इस मामले में रायपुर पुलिस ने कथित तौर पर आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया.

CCTV को खंगाल रही पुलिस..

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (west) डी.सी. पटेल ने मामले की जानकारी देते हुए कहा, "होली की पूर्व संध्या पर अज्ञात बदमाशों ने कथित तौर पर भगवान शिव के पोस्टर को फाड़ दिया और बाद में इसमें आग लगा दी. इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज किया है." डी. सी. पटेल ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज(CCTV FOOTAGE) के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इलाके में भारी पुलिस बल तैनात..

एएसपी पटेल ने कहा, "उपद्रवियों की तत्काल गिरफ्तारी(ARREST) की मांग करते हुए आज बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे. जिसके बाद किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में पर्याप्त पुलिस बल इलाके में तैनात किया गया." उन्होंने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और एहतियात के तौर पर इलाके में पुलिस बल की तैनाती जारी रहेगी.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ