कार्डियक अरेस्ट नहीं, ज़हर दिए जाने से हई सतीश कौशिक की मौत ?

Satish Kaushik died due to poisoning, not cardiac arrest?

बॉलीवुड एक्टर और डायरेक्टर (Bollywood Actor And Director) सतीश कौशिक (satish kaushik) की अचानक हुई मौत के मामले में लगातार नई जानकारी सामने आ रही हैं। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट (post mortem report)  में खुलासा हुआ कि कौशिक की हाइपरटेंशन और शुगर की मेडिकल हिस्ट्री रही है। उन्हें हाई ब्लड प्रेशर की दिक्कत भी थी। रिपोर्ट में लिखा है कि उनकी मौत कार्डियक अरेस्ट(cardiac arrest) की वजह से ही हुई है।

9 मार्च को सतीश कौशिक ने दुनिया को अलविदा कह दिया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया कि कौशिक की मौत कार्डियक अरेस्ट के चलते हुई है। लेकिन अब इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है, जिसके मुताबिक दिल्ली के एक बिज़नेसमैन विकास मालू (Vikas Malu, a businessman from Delhi) नाम की पत्नी सान्वी मालू (Sanvi Malu) ने अपने पति पर आरोप लगाते हुए कहा कि विकास ने सतीश को 15 करोड़ रुपये के उधार को लेकर हुए झगड़े के बाद गलत दवा खिला दी जिसके चलते सतीश की मौत हो गई। हालांकि, विकास ने सफाई पेश करते हुए कहा कि ये सब झूठ है और उनके संबंध बहुत अच्छे थे। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के मुताबिक, एक्टर सतीश कौशिक की मौत के मामले में महिला (विकास मालू की पत्नी) के आरोपों पर जांच शुरू कर दी गई है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी भी तरह की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के कोई निशान नहीं मिले हैं। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को उस फार्महाउस का दौरा किया जहां मौत से पहले एक्टर ने होली मनाई थी। पुलिस ने मौके पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पोस्टमार्टम के दौरान मौजूद डॉक्टरों को सतीश कौशिक की मौत के बारे में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

पुलिस ने क्या जानकारी दी..

पुलिस ने जानकारी साझा की है कि दवाओं की जांच की जा रही है। फार्महाउस में एक पार्टी का आयोजन किया गया था, जो एक उद्योगपति की थी। पुलिस उन मेहमानों की सूची देख रही है, जो फार्महाउस पर मौजूद थे। प्रारंभिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट बताती है कि शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं मिले हैं। मौत का कारण कार्डिएक अरेस्ट माना जा रहा है।

पोस्टमॉर्टम दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में किया गया। अधिकारियों ने कहा कि यह सीआरपीसी की धारा 174 के तहत “यह पता लगाने के लिए एक नियमित कार्यवाही थी कि क्या मौत रहस्यमय परिस्थितियों में हुई या यदि व्यक्ति अप्राकृतिक कारणों से मर गया”।

पुलिस ने कहा कि आगे की जांच के लिए विसरा का नमूना सुरक्षित रख लिया गया है। बता दें कि होली के दिन सतीश कौशिक दिल्ली में एक फार्म हाउस में थे। अगले दिन उनकी तबियत बिगड़ी तो उनको अस्पताल ले जाया गया, लेकिन यहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सतीश कौशिक को अस्पताल ले जाने से पहले पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई थी। कौशिक की फोर्टिस अस्पताल में प्रवेश करने से पहले ही मृत्यु हो गई थी। इसके बाद अस्पताल की ओर से पुलिस को सूचना दी गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ