वॉल स्ट्रीट के एक्सपर्ट ने अमेरिकी बैंक के फेल होने की भविष्यवाणी की, दुनिया में निवेश के मामले में आठवां बड़ा बैंक

Wall Street expert predicts failure of American bank, the eighth largest bank in the world in terms of investment

अमेरिका की सिलिकॉन वैली (अमेरिका सिलिकॉन वैली बैंक) बैंक और सिग्नेचर बैंक के खराब होने से पूरी दुनिया के वित्तीय बाजार (वित्तीय बाजार) पर असर पड़ा है। एशिया के शेयर बाजार (Asia Stock Market) में तेजी से गिरावट देखने को मिली जबकि यूरोप (यूरोप) के युवाओं में तो और भी बुरा हाल है. अब एक और बुरी खबर के आने के आसार बढ़ रहे हैं। एक बड़े इनवेस्टर ने भविष्यवाणी की है कि एक अन्य बड़ा अमेरिकी बैंक जल्द ही गिरने वाला है। वॉल स्ट्रीट के एनालिटिक रॉबर्ट कियोसाकी (सड़क एनालिटिक रॉबर्ट कियोसाकी), जिन्हें 2008 के लेहमन ब्रदर्स (लेहमन ब्रदर्स) के पतन की भविष्यवाणी करने के लिए याद किया जाता है, ने दावा किया है कि अब क्रेडिट सुइस बैंक (क्रेडिट सुबैंक) का गिरना लगातार बड़ी घटनाएं हो रही हैं। 

कियोसाकी ने फॉक्स न्यूज (फॉक्स न्यूज) से कहा है कि इश्यू बॉन्ड मार्केट (बॉन्ड मार्केट) की है, और मेरी घोषणा है, जो मैंने लेहमन ब्रदर्स के लिए की थी, अब मेरा मानना ​​है कि अगला बैंक क्रेडिट सुइस होगा। 

रिच डैड कंपनी (रिच डैड कंपनी) के को-फाउंडर ने अतिरिक्त करते हुए कहा कि किस प्रकार बॉन्ड मार्केट अमेरिका के लिए एक गंभीर समस्या बन रही है। इसका असर यह भी होगा कि डॉलर काफी कमजोर हो जाएगा।

कियोसाकी का कहना है कि बॉन्ड मार्केट अमेरिका में स्टॉक मार्केट से काफी बड़ा है। फेडरल की भूमिका भी इसमें दिखाई देती है कि वह खुद ही आग के लिए है और खुद ही आग से बचने वाला भी है। 

दुनिया में अमेरिकी डॉलर (अमेरिकी डॉलर) की ताकत खत्म हो रही है। इसलिए वे काफी हद तक डॉलर को लगातार छापते जा रहे हैं। डॉलर डूबने से बचाने के लिए वे यह करते जा रहे हैं। 

कियोसाकी का कहना है कि उनकी चिंता क्रेडिट सुइस को लेकर है। यह बैंक दुनिया में निवेश के मामले में आठवां बड़ा बैंक है। बॉन्ड मार्केट में जिस तरह की हलचल मची है, उसके सामने एक सिनिस्टर की स्थिति बन गई है। 

उनका कहना है कि दावा के इस माहौल में सोना और चांदी में निवेश एक बेहतर विकल्प है।

कियोसाकी का यह जमा ठीक उस समय से पहले आया था जब क्रेडिट सुइस माना जाता है कि 2021 और 2022 में उनकी अधिग्रहण प्रक्रिया में कुछ बड़ी कमजोरी आ रही है। जॉजरब है कि मार्च 2021 ग्रिन्सिल के कर्ज होने की वजह से क्रेडिट सुइस बैंक के स्टॉक में 80 प्रतिशत की गिरावट आ गई थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ