साईं बाबा पर बयान देकर फंसे धीरेंद्र शास्त्री, FIR की मांग उठी

Dhirendra Shastri trapped after giving statement on Sai Baba, demand for FIR raised

मुंबई लेटेस्ट अपडेट्स- बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर पंडित धीरेचंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज की गई है (मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज की गई है).

पंडित धीरेचंद्र कृष्ण शास्त्री ने कुछ दिन पूर्व साईं बाबा को लेकर बड़ा बयान दिया था। धीरे धीरे शास्त्री ने कहा था कि साईं बाबा का कोई भगवान नहीं है। उन्होंने कहा कि साईं बाबा संत और फकीर हो सकते हैं। लेकिन भगवान नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे धर्म में शंकराचार्य का सबसे बड़ा स्थान है। उन्होंने साईं बाबा को दुनिया का स्थान नहीं दिया। उन्होंने बयान देते हुए कहा था कि गीदड़ की खाल पहनने वाला कोई शेर नहीं बन सकता।

बता दें कि बागवान पिता ठीक पंडित धीरेचंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा एमपी(एमपी) के जबलपुर(जबलपुर) में 25 मार्च से 31 मार्च तक आयोजित की गई थी। इस दौरान चर्चा करते हुए उन्होंने साईं बाबा को लेकर कई बातें कही थीं। उन्होंने कहा था कि हमारे सर्वोच्च गुरु शंकराचार्य ने कभी भी साईं बाबा को भगवान का स्थान नहीं दिया था। धीरेचंद्र शास्त्री ने कहा था कि शंकराचार्य हिंदू धर्म के प्रधानमंत्री हैं। इसलिए हर सनातनी को उनकी बात बहुत जरूरी लगती है।

इसके अलावा धीरे-धीरे चंद्र शास्त्री ने कहा था कि साईं बाबा को लेकर जिन लोगों की आस्था है, मैं उनकी आस्था को ठेस नहीं बताना चाहता हूं। लेकिन ये सच्चाई है कि गीदड़ की खाल पहन कर कोई शेर नहीं बन सकता। उन्होंने आगे कहा कि संत हमारे दुखी धर्म के हों या फिर तुलसीदास (तुलसीदास) और सूरदास (सूरदास) ही क्यों नहीं हों, ये लोग महान हो सकते हैं, योगपुरुष हो सकते हैं। लेकिन कोई भी भगवान नहीं हो सकता।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ