कर्नाटक के बांदीपर टाइगर रिजर्व पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Prime Minister Narendra Modi reached Bandipar Tiger Reserve in Karnataka

उन्होंने आज राज्य के बांदीपुर और मुदुमलाल टाइगर रिजर्व का दौरा किया। पीएम ने यहां टाइगर्स को बचाने के लिए 50 साल पहले प्रोजेक्ट टाइगर की वर्षगांठ पर कार्यक्रम का भी उद्घाटन किया। इसी के साथ उन्होंने आज देश में बाघों की आबादी के आंकड़े भी जारी किए। 

पीएम मोदी ने किया टाइगर प्रोजेक्ट के स्मरणोत्सव कार्यक्रम का उद्घाटन..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांदीपुर टाइगर रिजर्व का दौरा टाइगर प्रोजेक्ट के 50 साल पूरे होने पर स्मरणोत्सव कार्यक्रम का उद्घाटन किया। 

मुदुमलाई रिजर्व में पीएम मोदी का जबरदस्त स्वागत..

कर्नाटक के मुदुमलाई रिजर्व में पीएम मोदी का जबरदस्त स्वागत।

भारत में टाइगर्स की संख्या..

पीएम मोदी ने आज बाघों की जनसंख्या के अहम आंकडे़ जारी किए हैं। इसके मुताबिक, भारत में 2022 तक बाघों की आबादी 3167 पहुंच गई है, जो कि पिछली बार के 2967 के आंकड़े से 200 ज्यादा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तमिलनाडु की पहाड़ी जिले में नीलगिरी की मुदुमलाई में एक हाथी शिविर का दौरा किया। शिविर में हाथियों ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। मोदी ने यहां बाघ अभयारण्य के थेप्पक्कडू कैंप में कुछ हाथियों को गन्ना भी खिलाया।

फ्रंटलाइन फील्ड स्टाफ से मिले प्रधानमंत्री..

प्रधानमंत्री  मोदी ने बांदीपुर रिजर्व में‘फ्रंटलाइन फील्ड स्टाफ से मिले। इसके बाद पीएम का संरक्षण गतिविधियों में शामिल स्वयं सहायता समूहों के साथ बातचीत करने का भी कार्यक्रम है। बाघ अभयारण्य आंशिक रूप से चामराजनगर जिले के गुंदलुपेट तालुक में और आंशिक रूप से मैसूरु जिले के एचडी कोटे और नंजनगुड तालुक में स्थित है।

पीएम के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद..

प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर मैसुरु में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। जिला प्रशासन ने छह अप्रैल से नौ अप्रैल तक बाघ अभयारण्य में पर्यटकों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा अधिकारियों ने नेशनल हाईवे 181 पर वाहनों की आवाजाही भी बंद कर दी है।

बांदीपुर टाइगर रिजर्व पहुंचे पीएम मोदी..

प्रधानमंत्री मोदी रविवार सुबह कर्नाटक के बांदीपुर टाइगर रिजर्व के दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने जीपी से पूरी रिजर्व की यात्रा शुरू की। इस दौरान पीएम विशेष ड्रेस में दिखाई दिए।

बांदीपुर टाइगर रिजर्व पहुंचे पीएम मोदी..

हाथी कैंप का भी दौरा करेंगे पीएम..

प्रधानमंत्री मोदी आज चामराजनगर जिले की सीमा से तमिलनाडु स्थित मुदुमलाई बाघ अभयारण्य में थेप्पाकडू हाथी शिविर का भी दौरा करेंगे और हाथी शिविर के महावतों से बातचीत करेंगे। पीएम टाइगर के क्षेत्र के निदेशकों के साथ भी बातचीत करेंगे, जिन्होंने हाल में विलयित प्रबंधन संबंध संबंध के पांचवें चक्र में अत्यधिक अंक प्राप्त किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक दौरे पर हैं। वे आज राज्य के बांदीपुर और मुदुमलाल टाइगर रिजर्व की यात्रा करेंगे। पीएम यहां टाइगर्स को बचाने के लिए 50 साल पहले शुरू किए गए प्रोजेक्ट टाइगर की वर्षगांठ पर कार्यक्रम का भी उद्घाटन करेंगे। इसी के साथ वे आज देश में बाघों की आबादी के आंकड़े भी जारी करेंगे। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ