पुलिस की रिपोर्ट में खुलासा- मुख्तार अंसारी ने अधिकारियों को दी रिश्वत, पंजाब की जेल में बंद रहे उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर व नेता मुख्तार अंसारी को VVIP ट्रीटमेंट मिला, एक्शन की तैयारी

Revealed in the police report – Mukhtar Ansari bribed officials, notorious gangster and leader of Uttar Pradesh Mukhtar Ansari, who was lodged in Punjab jail, got VVIP treatment, preparing for action

पंजाब की जेल में बंद रहे उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर व नेता मुख्तार अंसारी को VVIP ट्रीटमेंट मिला। इसका खुलासा पंजाब पुलिस की रिपोर्ट में हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार मुख्तार अंसारी ने VVIP ट्रीटमेंट के लिए अधिकारियों को रिश्वत भी दी है।

यह रिपोर्ट बुधवार को पंजाब सीएम भगवंत मान के पास पहुंच गई है। अब सरकार इस मामले में एक्शन लेने की तैयारी में है

पुलिस ने चालान भी पेश नहीं किया..

अंसारी पंजाब की रूपनगर जेल में जनवरी, 2019 से अप्रैल 2021 के बीच में बंद था। रिपोर्ट के अनुसार जेल में बंद रहने के दौरान न सिर्फ उसे विशेष सुविधाएं दी गईं, बल्कि जिस मामले में पंजाब पुलिस उसको ट्रांजिट रिमांड पर लाई थी, उसका चालान भी पेश नहीं किया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मामले में पंजाब पुलिस के कुछ अधिकारी भी जिम्मेदार हैं।

जेल में मुख्तार अंसारी को विशेष सुविधाएं..

2020 में यूपी की पुलिस ने आरोप लगाया था कि रूपनगर जेल में गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को विशेष सुविधाएं दी जा रही हैं।​​​​​​ इसके बदले में जेल अधिकारियों ने अंसारी से रिश्वत ली। इन आरोपों को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने सरकार बनने के 2 महीने बाद मामले की जांच के लिए एडीजीपी आरएन ढोके की अध्यक्षता में कमेटी गठित की। इस कमेटी ने बुधवार को सीएम भगवंत मान को रिपोर्ट सौंपी है।

बताया जा रहा है कि अंसारी को मदद पहुंचाने वाले वाले अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज करने की सिफारिश की गई है। जल्द ही इस मामले में बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

2022 विधानसभा चुनाव में गर्माया था मुद्दा..

2022 विधानसभा चुनाव के दौरान गैंगस्टर अंसारी को जेल में विशेष सुविधाएं दिए जाने का मुद्दा भी गर्माया था। क्योंकि जिस वक्त अंसारी रूपनगर जेल में बंद था, उस वक्त पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार थी और सुखजिंदर सिंह रंधावा जेल मंत्री थे। आरोप लगा था कि अंसारी के कांग्रेस नेताओं से संबंध थे।

रंगदारी मामले में लेकर आई थी मोहाली पुलिस..

मोहाली पुलिस जनवरी, 2019 में अंसारी को उत्तर प्रदेश की जेल से ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आई थी। अंसारी पर मोहाली के सेक्टर-70 के एक बिल्डर से दस करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप था। 24 जनवरी 2019 को कोर्ट में पेश कर उसे रोपड़ जेल में भेज दिया गया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ