पिछली 7 पारियों में 4 बार पहली गेंद पर जीरो पर आउट हुए सूर्यकुमार यादव

Suryakumar Yadav got out on first ball 4 times in last 7 innings

आईसीसी की टी20 रैकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज(Number 1 batsman in ICC T20 rankings) इन दिनों अपनी खराब फॉर्म(bad form) से लगातार जूझ रहा है. जिस सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav) का नाम सुनते ही गेंदबाजों के पैर कांपा करते थे वही सूर्या अब लगातार फ्लॉप हो रहें हैं. मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स(delhi capitals) के खिलाफ भी उनका बल्ला नहीं चला और वह अपना खाता खोले बगैर आउट हो गए. सूर्याकुमार यादव की पिछली 7 पारियों पर नजर डालें तो यह उन्होंने चौथी बार 0 के दर्शन किए हैं. इससे पहले तीन बार वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अपना खाता खोले बगैर गोल्डन डक(Golden Duck)- (पहली गेंद पर आउट) हुए हैं.

सूर्यकुमार यादव को जबसे टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला है उसके बाद से वह लगातार तीनों फॉर्मेट में ही फ्लॉप हो रहे हैं. अपने करियर की अब तक खेली इकलौती पारी में उन्होंने 8 रन बनाए थे. इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया(Australia) के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में मौका मिला और वह तीनों ही बार गोल्डन डक पर आउट हुए.

वनडे सीरीज(one day series) के बाद जब उन्होंने आईपीएल(IPL 2023) की शुरुआत की तो लगता जैसे अब वह अपने बुरे दौर से बाहर निकल जाएंगे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ उन्होंने 15 रन भी बनाए. लेकिन इसकी अगली पारी में वह फिर अपने घरेलू मैदान मुंबई के वानखेड़े में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बैटिंग पर उतरे तो 1 रन पर आउट हो गए.

इसके बाद मंगलवार को उनके पास दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपनी फॉर्म साबित करने का बेहतर चांस था. यहां मुंबई(mumbai) को अंतिम 4.1 ओवर में जीत के लिए करीब 33 रन चाहिए थे. सूर्याकुमार तिलक वर्मा(Tilak Verma) के आउट होने के बाद स्ट्राइक पर आए और आते ही उन्होंने फाइन लेग पर छक्का जड़ने के प्रयास में शॉट घु्मा दिया और वहां खड़े कुलदीप यादव(Kuldeep Yadav) ने आसान का कैच लपकने में कोई गलती नहीं की. नतीजा सूर्याकुमार खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए(Suryakumar returned to the pavilion without opening an account).

पिछली 7 पारियों में यह चौथा मौका है, जब वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए हैं. उनके आउट होने के बाद जियो सिनेमा( JIO CINEMA) के ओटीटी प्लेटफॉर्म(OTT platform) और स्टार स्पोर्ट्स(star sports) के टीवी चैनल पर मौजूद कॉमेंटेटर(Commentator) और क्रिकेट एक्सपर्ट्स(cricket experts) यही चर्चा कर रहे थे कि आखिर यह बल्लेबाज अपने खराब दौर से कब बाहर आएगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ