योगी आदित्यनाथ रुल ऑफ गन के जरिए सत्ता चलाते हैं

Yogi Adityanath runs power through Rule of Gun

हैदराबाद / लखनऊ: असदुद्दीन ओवैसी (असदुद्दीन ओवैसी) ने माफिया अतीक अहमद (अतीक अहमद) के बेटे अहमद (असद अहमद) के एनकाउंटर (एनरैक) पर योगी पर जोर साहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश (uttar pradesh sarkar) सरकार कानून को भूल जाना चाहती है वो रूल ऑफ गन के जरिए सत्ता स्थापित कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस के विरोध पर पटाखों पर सवाल उठाते हुए कहा, ''एनकाउंटर की जगह रॉ वे हैं।'' यहां बिजली की फैक्ट्री और पावर डैम है। ऐसे में इस रास्ते में गाड़ी से दो किलोमीटर की गति से नहीं चलती। विरोध कैसे किया जाता है कि पुलिस पीछे से आई लेकिन वहां दीवार होने का कारण गाड़ी हो सकती है।

इसके पहले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिम (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर धर्म के नाम पर ''एनरैक'' कर रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में दो युवकों के गाने लिखने वालों में से कोई भी व्यक्ति जाएगा। ओवैसी नेटवर्किंग के निजामाबाद में एक सभा को संदेश दे रहे थे। उन्होंने इस साल फरवरी में हरियाणा में जुनैद और नसीर की कथित गौरक्षकों की हत्या का जिक्र किया। उन्होंने सवाल किया, "हरियाणा में किसकी सरकार है? किन घरों पर बुलडोजर नहीं चल रहा है? ... क्या आप जुनैद और नसीर की जान लेने वालों को गोली मारेंगे?" ओवैसी ने कहा, "... आप धर्म के नाम पर घूंसे मारते हैं। आप जुनैद और नसीर के हत्यारों का सफाया कर सकते हैं? आप ऐसा नहीं करेंगे। अभी तक, सिर्फ एक पकड़ा गया है और नौ लापता हैं।"

उन्होंने कहा कि अजनबियों से नेता अतीक अहमद के बेटे के रूप में पहचानने के लिए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहते हैं कि उन्होंने कहा कि कानून के माध्यम से इस तरह के अंतिम निष्कर्ष उड़ाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, "आप संविधान का विरोध करना चाहते हैं। आप कानून की व्यवस्था को कमजोर करना चाहते हैं। फिर न्यायालय, एबीसीसी (दण्ड प्रक्रिया संहिता), आईपीसी (भारतीय दंड संहिता), न्यायाधीश, सरकारी वकील किसके लिए हैं?" एमआईएमआईएम नेता ने सवाल किया, ''यदि आपने यह तय कर लिया है कि हम कब्जे से न्याय देंगे, तो अदालतों को बंद कर देंगे। जज क्या करेंगे? कानून का राज होना चाहिए... यह अदालत का काम है। आपका नहीं। आप अपराधियों को पकड़ें। आपको अपराधियों को सजा देना।”

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ