महाभारत पर फिल्म बनाएंगे राजामौली 10 पार्ट्स में रिलीज होगी मूवी

Rajamouli will make a film on Mahabharata, the movie will be released in 10 parts

SS Rajamouli on Mahabharata: एसएस राजामौली इन दिनों महेश बाबू के साथ अपनी अगली फिल्म को लेकर सुर्खियों में हैं। इस बीच उन्होंने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट महाभारत पर बात की। उन्होंने बताया कि वे महाभारत पर 10 पार्ट में फिल्म बनाना चाहते हैं।

बाहुबली (Bahubali) और आरआरआर (RRR) जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुके साउथ के मशहूर डायरेक्टर एसएस राजामौली (SS Rajamouli) हमेशा से ही अपनी लार्जर दैन लाइफ को लेकर लाइमलाइट(limelight) में बने रहते हैं। अब हाल ही में उन्होंने अपने ड्रीम पर बड़ा हिंट दिया है। राजामौली ने बताया कि वे महाभारत पर फिल्म बनाना चाहते हैं( Rajamouli told that he wants to make a film on Mahabharata).। हालांकि अभी तक उनका ये ख्वाब हकीकत में तब्दील नहीं हो पाया है। जाहिर है कि राजामौली पहले भी कई बार भारतीय पौराणिक कहानी महाभारत पर फिल्म बनाने को लेकर चर्चा में रह चुके हैं। दरअसल, इंडियन सिने दर्शकों का मानना है कि महाभारत जैसी विशाल भारतीय पौराणिक कहानी के साथ अगर कोई न्याय कर सकता है तो वे एकमात्र एसएस राजामौली हैं।

महाभारत(mahabharat movie) पर फिल्म बनाने को लेकर एसएस राजामौली ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि 'अगर मैं महाभारत पर फिल्म बनाता हूं तो मेरा पूरा एक साल महाभारत का वर्जन पढ़ने में जाएगा जो भी अभी तक देश में उपलब्ध है।' उन्होंने आगे कहा, 'मैं इस वक्त महाभारत को सिर्फ 10 भागों में बनाने के बारे में सोच सकता हूं(I can think of making Mahabharata in only 10 parts right now)। हर फिल्म मैं जो बनाता हूं। मुझे लगता है कि मैं महाभारत को बनाने के लिए कुछ न कुछ सीख रहा हूं। तो ये मेरा सपना है और मेरा हर कदम उसी दिशा में आगे बढ़ता है।'

जाहिर है कि इससे पहले भी कई बार एसएस राजामौली महाभारत बनाने को लेकर अपनी बात रख चुके हैं। एक बार उन्होंने कहा था कि वे महाभारत को एक अलग अंदाज में बनाएंगे। जिसमें महाभारत की कहानी तो सेम ही होगी मगर इसके किरदारों पर वो गंभीरता से काम करेंगे। इन सभी किरदारों पर काफी मेहनत होगी।

राजामौली ने कहा था कि 'जो किरदार मैं महाभारत के लिए लिखूंगा वो जो अभी तक आपने पढ़े हैं या देखे हैं वैसे नहीं होंगे। मैं महाभारत को अपनी ही तरह से बनाउंगा। जिसमें कहानी सेम होगी। लेकिन किरदार काफी अलग और उनके रिश्ते एक दूसरे से बेहद जुदा होंगे।' गौरतलब है कि फिलहाल निर्देशक अपनी अगली फिल्म सुपरस्टार महेश बाबू के साथ बना रहे हैं। अभी उनकी फिल्म को एसएसएमबी 29 कहा जा रहा है। फिल्म इन दिनों प्री-प्रोडक्शन फेज में ही है। साथ ही अभी तक फिल्म की कास्टिंग भी शुरू नहीं हुई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ