Bihar Politics: कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी को चिराग पासवान को गले लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि वह कभी किसी को गले नहीं लगाते विश्व नेताओं के अलावा.

Congress said PM Modi was forced to hug Chirag Paswan as he never hugs anyone  apart from world leaders.

चिराग पासवान को PM मोदी ने लगाया गले...सासंद ने चाचा पशुपति के छुए पैर

राजग के पहले से ही सदस्य राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के पशुपति कुमार पारस भी बैठक में उपस्थित थे। चिराग पासवान ने अपने चाचा पशुपति पारस के भी पैर छुए। इस पर पशुपति पारस ने भतीजे चिराग पासवान को गले लगा लिया। यह पहली बार है कि चाचा-भतीजा दोनों राजग के साथ हैं। पशुपतिनाथ चिराग के चाचा हैं। चिराग पासवान और उनके चाचा के बीच मेल-मिलाप की ये तस्वीर ऐसे वक़्त पर सामने आई है जब दोनों नेता हाजीपुर लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर अपने-अपने दावे ठोक रहे हैं।

मालूम हो कि इससे पहले पशुपति पारस बोल चुके हैं कि दोनों पार्टियों का विलय नहीं होगा। दरअसल पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की मौत के बाद उनकी लोक जनशक्ति पार्टी दो गुट में बंट गई थी, इसमें एक गुट का प्रतिनिधित्व चिराग पासवान तो दूसरे का पशुपति पारस कर रहे हैं।

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास पासवान) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने मंगलवार को नई दिल्ली में एनडीए की बैठक में पीएम मोदी के पैर छुए और पीएम मोदी ने उन्हें गले लगाया।  चिराग पासवान ने इस पल की तस्वीरें शेयर कीं और पीएम मोदी को उनके प्यार और सम्मान के लिए धन्यवाद दिया.  कांग्रेस ने तंज कसा कि पीएम मोदी केवल विदेश यात्रा पर विदेशी नेताओं को गले लगाते हैं, लेकिन यह राहुल गांधी के प्रभाव के कारण है कि पीएम मोदी 'अपने ही नेताओं को गले लगाने के लिए मजबूर हुए - यह उनके लिए पहली बार था।'

मंगलवार को नई दिल्ली में एनडीए की बैठक में पीएम मोदी ने चिराग पासवान को गले लगाया.  (पीटीआई)

मंगलवार को नई दिल्ली में एनडीए की बैठक में पीएम मोदी ने चिराग पासवान को गले लगाया.  (पीटीआई)
कांग्रेस प्रवक्ता सुरपिया श्रीनेत ने कहा, "एक आदमी जिसने अपने सहयोगियों को स्वीकार करने से इनकार कर दिया - और विदेश यात्रा पर केवल विश्व नेताओं को जबरन गले लगाया - उसे इंसान दिखने के लिए मजबूर किया गया है। लेकिन करुणा पैदा नहीं की जा सकती।"
एनडीए के घटक दलों की बैठक में पहले बीजेपी द्वारा एनडीए को समर्थन दिए जाने से नाराज माने जा रहे चिराग पासवान ने एनडीए को समर्थन दे दिया था.  यह एकमात्र आलिंगन नहीं था जिसने मुलाकात को चिह्नित किया।  एनडीए की बैठक में चिराग ने बिछड़े चाचा पशुपति पारस को गले लगाया.  दोनों 2024 के चुनाव में बिहार की हाजीपुर लोकसभा सीट के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं और भाजपा ने राम विलास पासवान की मृत्यु के बाद पशुपति पारस को केंद्रीय मंत्री बनाया है, जिससे चिराग नाराज हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ