Manipur Women Viral Video: पहले पति-बेटे की मौत देखी, अब बेटी के साथ यौन उत्पीड़न... : मणिपुर पीड़िता की मां

Manipur Violence: 'First saw the death of son and husband, then sexual assault with daughter..', victim's mother's pain overflows   People have been angry since the video of two women being paraded without clothes in the caste violence-affected state of Manipur.  Now the statement of the mother of one of the women who were paraded naked regarding this matter has come to the fore.  The victim's mother said, "There is no possibility of my family ever returning to the village. Our houses have been burnt, our fields have been destroyed."  The woman's mother is in deep shock and cannot speak for more than a few minutes.  He alleged, "The Manipur government has not taken adequate steps to stop the violence or protect the people."   Manipur Women Viral Video: People have been indignant ever since the video of two women being paraded naked in the violence-hit state of Manipur surfaced.  From politicians to actors, everyone has strongly condemned this and demanded strictest punishment for the accused.  Now the statement of the mother of one of the victim women has come to the fore regarding this matterइस हिंसा में पीड़िता की मां अपने पति और बेटे को खो चुकी हैं। वह अपनी बेटी का पूरे गांव के लोगों के सामने यौन उत्पीड़न होते हुए देख चुकी हैं। उनके बेटे और पति को भीड़ ने मार डाला। इसके बाद उनकी बेटी का 4 मई को सभी के सामने यौन उत्पीड़न किया गया। गांव में निर्वस्त्र घुमाया गया और उसके साथ छेड़छाड़ की गई।   पीड़िता की मां ने बयां किया दर्द   पीड़िता की मां ने कहा, "मैंने अपना सबसे छोटा बेटा खो दिया है, जो मेरी पूरी उम्मीद था। मेरा सपना था कि वह एक बार 12वीं कक्षा पास कर लेगा और कुछ काम करेगा”। उन्होंने आगे कहा “मेरे पति भी नहीं रहे। बड़े बेटे के पास कोई नौकरी नहीं है। अपने परिवार के भविष्य के बारे में सोचकर डर लगता है। मैं असहाय महसूस करती हूं।"

Manipur Violence: 'पहले बेटे और पति की मौत देखी फिर बेटी के साथ यौन उत्पीड़न..', पीड़िता की मां का छलका दर्द

जातीय हिंसा प्रभावित राज्य मणिपुर में दो महिलाओं को बगैर कपड़ों के परेड कराने का वीडियो सामने आने के बाद से ही लोगों में गुस्सा भरा हुआ है. अब इस मामले को लेकर नग्न घुमाई गई महिलाओं में से एक की मां का बयान सामने आया है. पीड़िता की मां ने बताया, "मेरे परिवार के अब कभी भी गांव लौटने की कोई संभावना नहीं है. हमारे घर जला दिए गए हैं, हमारे खेत नष्ट हो गए हैं." महिला की मां गहरे सदमे में हैं और कुछ मिनट से ज्यादा कुछ नहीं बोल पाती हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, "मणिपुर सरकार ने हिंसा को रोकने या लोगों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए हैं."

Manipur Women Viral Video: हिंसा प्रभावित राज्य मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके परेड कराने का वीडियो सामने आने के बाद से ही लोगों में आक्रोश है। राजनेताओं से लेकर अभिनेताओं तक सभी ने इसकी कड़ी निंदा करते हुए आरोपियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है। अब इस मामले को लेकर पीड़ित महिलाओं में से एक की मां का बयान सामने आया है।

पीड़िता की मां ने एक चैनल से बातचीत में बताया, "मेरे परिवार के अब कभी भी गांव लौटने की कोई संभावना नहीं है। हमारे घर जला दिए गए हैं, हमारे खेत नष्ट हो गए हैं।"  पीड़ित महिला की मां गहरे सदमे में हैं और कुछ मिनट से ज्यादा नहीं बोल पाती हैं। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, "मणिपुर सरकार ने हिंसा को रोकने या लोगों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए हैं।"

बेटे और पति को खो चुकी हैं पीड़िता की मां 

इस हिंसा में पीड़िता की मां अपने पति और बेटे को खो चुकी हैं। वह अपनी बेटी का पूरे गांव के लोगों के सामने यौन उत्पीड़न होते हुए देख चुकी हैं। उनके बेटे और पति को भीड़ ने मार डाला। इसके बाद उनकी बेटी का 4 मई को सभी के सामने यौन उत्पीड़न किया गया। गांव में निर्वस्त्र घुमाया गया और उसके साथ छेड़छाड़ की गई। 

पीड़िता की मां ने बयां किया दर्द 

पीड़िता की मां ने कहा, "मैंने अपना सबसे छोटा बेटा खो दिया है, जो मेरी पूरी उम्मीद था। मेरा सपना था कि वह एक बार 12वीं कक्षा पास कर लेगा और कुछ काम करेगा”। उन्होंने आगे कहा “मेरे पति भी नहीं रहे। बड़े बेटे के पास कोई नौकरी नहीं है। अपने परिवार के भविष्य के बारे में सोचकर डर लगता है। मैं असहाय महसूस करती हूं।"

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ