Vande Bharat Express: पेशाब करने वंदेभारत एक्सप्रेस में घुसा यात्री तो पहुंचा गया 174 किमी दूर, छह हजार का चूना भी लगा

Vande Bharat Express: Passenger entered Vande Bharat Express to urinate, reached 174 km away, was also fined six thousand

पेशाब लगने पर वंदे भारत ट्रेन में चढ़ा, भोपाल से उज्जैन पहुंच गया शख़्स, फिर जो हुआ वो हमेशा याद रखेगा!

Toilet In Vande Bharat Express: भोपाल रेलवे स्टेशन पर एक आदमी वंदे भारत एक्सप्रेस में पेशाब करने घुस गया था। इस दौरान ट्रेन का गेट लॉक हो गया और वो उज्जैन पहुंच गया। उज्जैन पहुंचने के बाद उसे छह हजार का नुकसान हुई है।

भोपाल: मध्यप्रदेश में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। भोपाल रेलवे स्टेशन पर एक यात्री को सिंगरौली जाना था। वह हैदराबाद से भोपाल रेलवे स्टेशन पर उतरा था। वह जिस प्लेटफॉर्म पर खड़ा था, वहां इंदौर जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express Urinating News) आकर खड़ी हो गई। यात्री को पेशाब लगी तो वह वंदे भारत एक्सप्रेस की बोगी में घुस गया। इसके बाद टॉयलेट की ओर जाने लगा। टॉयलेट की ओर गया तो कोच का गेट लॉक हो गया। वह पेशाब करने के बाद बाहर आया तो गेट लॉक था और ट्रेन खुल गई।

यात्री का नाम अब्दुल कादिर है। यह पूरी घटना 15 जुलाई की है। मामला अब सामने आया है। 32 वर्षीय कादिर सिंगरौली जिले के बैढन का रहने वाला है। हैदराबाद में उसका ड्राई फ्रूट की दुकान है। वह सिंगरौली जाने के लिए 15 जुलाई को भोपाल रेलवे स्टेशन पर उतरा था। सुबह 7.24 बजे वह वंदे भारत एक्सप्रेस में दाखिल हुआ था और 7.25 बजे ट्रेन खुल गई थी। टॉयलेट से निकलने के बाद वह बाहर आया तो ट्रेन खुल गई। साथ ही उसका परिवार भी स्टेशन पर छूट गया। भोपाल से खुलने के बाद बीच में ट्रेन कहीं रुकती नहीं है। ऐसे में उसकी परेशानी बढ़ गई और ट्रेन में चल रहे टीटीई के पास गया है। कादिर से दो गलती हुई थी, बिना टिकट ही ट्रेन में चढ़ा था। साथ ही खड़ी ट्रेन में टॉयलेट करना गैरकानूनी है।

ट्रेन में उसने टीटीई और पुलिसकर्मियों से मदद मांगी लेकिन सभी ने कह दिया कि ट्रेन का गेट केवल ड्राइवर ही खोल सकता है। इसके बाद उसे ड्राइवर के पास जाने से रोक दिया। टीटीई ने ट्रेन में उस पर फाइन लगा दिया। उसे 1020 रुपए जुर्माना देना पड़ा। इसके बाद भोपाल से 174 किमी दूर उज्जैन में जाकर ट्रेन रुकी तो वह उतरा है

इसके बाद वहां से लौटने के लिए उसे साढ़े सात सौ रुपए बस भाड़े में खर्च करना पड़ा है। साथ ही सिंगरौली जाने के लिए जो पूरे परिवार का टिकट था। वह भी कैंसिल करना पड़ा है। कुल मिलाकर कादिर को छह हजार रुपए का चूना लग गया है।

दरअसल, कादिर, पत्नी और उसके बच्चे का टिकट दक्षिण एक्सप्रेस के सेकंड एसी में था। ट्रेन छूटने की वजह से वो भी नुकसान उठाना पड़ा है। भोपाल रेल मंडल के प्रवक्ता ने कहा है कि वंदे भारत में बिना टिकट चढ़ना गैरकानूनी है। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन में आप पेशाब भी नहीं कर सकते हैं। यह नियमों के खिलाफ है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ