IND Vs PAK: ICCWorldCup 2023 में बहुप्रतीक्षित India vs Pakistan मैच 15 के बजाय 14 अक्टूबर तक पुनर्निर्धारित होने की संभावना है

india vs pakistan 2023  india vs pakistan today  इंडिया वर्सेस पाकिस्तान वूमेन  IND vs PAK T20  india vs pakistan today live score  भारत vs पाकिस्तान युद्ध  IND vs pak ODI  India vs pakistan match  इंडिया वर्सेस पाक  india vs pakistan  india vs pak football   india vs pakistan world cup  ind a vs pak a  india vs pak asia cup 2023  india vs pak asia cup 2022  india vs afg

भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप 2023 मैच की नई तारीख, 2-3 और खेल पुनर्निर्धारित होंगे; पीसीबी का आईसीसी, बीसीसीआई से ताजा अनुरोध

भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप 2023 मैच की नई तारीख, 2-3 और खेल पुनर्निर्धारित होंगे; पीसीबी का आईसीसी, बीसीसीआई से ताजा अनुरोध

ICC विश्व कप 2023: भारत बनाम पाकिस्तान दुनिया के सबसे अधिक क्षमता वाले स्टेडियम में खेले जाने के साथ, बीसीसीआई और आईसीसी के अधिकारियों का कहना है कि स्थल नहीं बदलेगा।

आईसीसी विश्व कप 2023 में बहुप्रतीक्षित भारत बनाम पाकिस्तान मैच 15 के बजाय 14 अक्टूबर को पुनर्निर्धारित होने की संभावना है। इस बड़े मुकाबले के आयोजन स्थल - अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम - में कोई बदलाव नहीं होगा। दुनिया के सबसे अधिक क्षमता वाले स्टेडियम में खेले जाने वाले दो कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के मार्की मैच के साथ, बीसीसीआई के साथ-साथ आईसीसी के अधिकारियों का कहना है कि स्थान नहीं बदलेगा।  हालाँकि, यह अभूतपूर्व नहीं है कि पीसीबी भारत में आईसीसी आयोजन के लिए स्थानों में बदलाव की मांग करेगा।  2016 टी20 विश्व कप से पहले उनके सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल की यात्रा के बाद, उन्होंने भारत के खिलाफ अपने लीग मैच के स्थान को धर्मशाला से कोलकाता में बदलने के लिए मजबूर किया था।

भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप 2023 का मैच पहले से स्थगित किया जाना तय (एपी)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ द्वारा गठित शीर्ष स्तरीय समिति से हरी झंडी मिलने के बाद गुरुवार को इसकी औपचारिक घोषणा होने की उम्मीद है। एक बार ऐसा होने पर, पीसीबी को 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी कार्यक्रम के लिए अपनी टीम को भारत भेजने की कोई चिंता नहीं होगी। हालांकि, वे भारत में उन सभी स्थानों की रेकी करने का अनुरोध कर सकते हैं जहां उन्हें खेलना है।  पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्टों से पता चलता है कि पीसीबी ऐसा करने के लिए एक विशेष सुरक्षा इकाई का गठन करेगा।

आईसीसी सूत्रों का कहना है कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच के स्थगित होने से पाकिस्तान के 12 अक्टूबर को हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच की तारीख में भी बदलाव होगा। इसके 10 अक्टूबर को खेले जाने की संभावना है ताकि पाकिस्तान को दोनों मैचों के बीच पर्याप्त अंतर मिल सके। यदि यही तर्क लागू किया जाता है तो नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान का मैच, जो 6 अक्टूबर को हैदराबाद में उसी स्थान पर होने वाला है, उसे भी एक या दो दिन पहले किया जा सकता है।

भारत बनाम पाकिस्तान मैच की तारीखों में बदलाव का मुख्य कारण नवरात्रि उत्सव की शुरुआत है। यदि मैच अपनी मूल तिथि 15 अक्टूबर को आयोजित होता तो सुरक्षा व्यवस्था मुश्किल हो जाती।

आईसीसी और बीसीसीआई ने अहमदाबाद में भारत के खिलाफ मैच सहित अपने दो ग्रुप मैचों के पुनर्निर्धारण के लिए पीसीबी से संपर्क किया था।

विश्व कप 2023 के एकमात्र खेल नहीं बल्कि पाकिस्तान के कुछ मैचों के पुनर्निर्धारण की संभावना है

दिलचस्प बात यह है कि जब आईसीसी संशोधित संस्करण की घोषणा करेगा तो पाकिस्तान के कुछ ग्रुप मैचों का पुनर्निर्धारण एकदिवसीय विश्व कप मैचों में होने वाला एकमात्र बदलाव नहीं है।  बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कुछ दिन पहले पुष्टि की थी कि कुछ अन्य सदस्य बोर्डों ने अपने-अपने कार्यक्रम में कुछ बदलाव का अनुरोध किया था।  इसका मतलब यह है कि उन टीमों के कुछ मैचों को भी पुनर्निर्धारित किए जाने की संभावना है।

विश्व कप की शुरुआत पिछले संस्करण के फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में आमना-सामना के साथ होगी।  मेजबान भारत तीन दिन बाद 8 अक्टूबर को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी यात्रा शुरू करेगा।

टूर्नामेंट के दो सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में और 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होंगे। फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। वहां कोई नहीं होगा  इन तीन नॉकआउट मैचों की तारीखों में बदलाव.  हालाँकि, एक दिक्कत है, अगर भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करता है, तो वे मुंबई में खेलेंगे, जब तक कि यह पाकिस्तान के खिलाफ न हो, जिसका सेमीफाइनल हर कीमत पर कोलकाता में होगा।

इस बीच, विश्व कप के ग्रुप चरण मुकाबलों के टिकट इस महीने के दूसरे सप्ताह में बिक्री के लिए उपलब्ध होने की संभावना है।

News Credit - Hindustan Times

india vs pakistan 2023
india vs pakistan today
इंडिया वर्सेस पाकिस्तान वूमेन
IND vs PAK T20
india vs pakistan today live score
भारत vs पाकिस्तान युद्ध
IND vs pak ODI
India vs pakistan match
इंडिया वर्सेस पाक
india vs pakistan
india vs pak football
 india vs pakistan world cup
ind a vs pak a
india vs pak asia cup 2023
india vs pak asia cup 2022
india vs afg

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ