Anantnag Encounter 2023: जम्मू और कश्मीर के उरी में मुठभेड़, तीन पाकिस्तानी मुस्लिम आतंकवादियो की मौत

 

जम्मू और कश्मीर के उरी में मुठभेड़, तीन पाकिस्तानी मुस्लिम आतंकवादियो की मौत जम्मू और कश्मीर के उरी सेक्टर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन चरमपंथियों की मौत हो गई है.  भारतीय सेना का कहना है कि ये चरमपंथी नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे.  चिनार कॉर्प्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "दो आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं, लेकिन पास के क्षेत्र में एक पाकिस्तानी चौकी से गोलीबारी के कारण तीसरे शव को बरामद करने में मुश्किल आ रही है."  उनके मुताबिक यह ऑपरेशन भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने मिलकर शनिवार सुबह चलाया है.  जम्मू और कश्मीर पुलिस ने भी जानकारी दी है कि ऑपरेशन अभी जारी है.  इस मुठभेड़ से पहले सुरक्षाबलों ने बारामूला जिले में लश्कर-ए-तैयबा के चरमपंथियों से जुड़े दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया था, जिनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया था.  पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक दोनों की पहचान मीर साहिब और आरिफ चन्ना के रूप में हुई है.

जम्मू और कश्मीर के उरी में मुठभेड़, तीन पाकिस्तानी मुस्लिम आतंकवादियो की मौत

जम्मू और कश्मीर के उरी सेक्टर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन चरमपंथियों की मौत हो गई है.

भारतीय सेना का कहना है कि ये चरमपंथी नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे.

चिनार कॉर्प्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "दो आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं, लेकिन पास के क्षेत्र में एक पाकिस्तानी चौकी से गोलीबारी के कारण तीसरे शव को बरामद करने में मुश्किल आ रही है."

उनके मुताबिक यह ऑपरेशन भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने मिलकर शनिवार सुबह चलाया है.

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने भी जानकारी दी है कि ऑपरेशन अभी जारी है.

इस मुठभेड़ से पहले सुरक्षाबलों ने बारामूला जिले में लश्कर-ए-तैयबा के चरमपंथियों से जुड़े दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया था, जिनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया था.

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक दोनों की पहचान मीर साहिब और आरिफ चन्ना के रूप में हुई है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ