BCCI Visit To Lahore: बीसीसीआई ने लाहौर में पीसीबी का दौरा किया, 'यात्रा पूरी तरह से क्रिकेट के लिए'। तस्वीरें देखें

बीसीसीआई ने पाकिस्तान का दौरा किया और लाहौर में पीसीबी के साथ तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट कीं।  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान के दौरे पर सोमवार को पंजाब के अमृतसर हवाई अड्डे पर पहुंचे।  उनके मंगलवार के मैच के लिए गद्दाफी स्टेडियम में मौजूद रहने की संभावना है.  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों के सदस्यों को मेगा इवेंट में भाग लेने के लिए निमंत्रण दिए जाने के बाद बिन्नी और शुक्ला पाकिस्तान की यात्रा कर रहे हैं।  शुक्ला ने स्पष्ट किया कि उनका दो दिवसीय दौरा राजनीतिक कारणों से नहीं बल्कि पूरी तरह से क्रिकेट के लिए है।  "यह दो दिवसीय यात्रा पूरी तरह से क्रिकेट के दृष्टिकोण से है, इसमें कुछ भी राजनीतिक नहीं है, एक रात्रिभोज का आयोजन किया गया है और तीन टीमें वहां होंगी - पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश।"  जबकि बिन्नी, जो 2006 के बाद अपनी पहली पाकिस्तान यात्रा कर रहे हैं, इसे लेकर उत्साहित हैं और उन्होंने कहा, "मैं अपनी यात्रा का इंतजार कर रहा हूं क्योंकि हम श्रीलंका में मैच देखने के लिए कोलंबो गए हैं।"  यह पूछे जाने पर कि भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा क्यों नहीं किया और भविष्य में ऐसे दौरे की संभावना क्या है, राजीव शुक्ला ने कहा, "हम सरकार की सलाह के अनुसार चलेंगे, सरकार जो भी तय करेगी हम वही करेंगे।"  2023 एशिया कप 30 अगस्त से 17 सितंबर के बीच पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित किया जा रहा है। पाकिस्तान ग्रुप ए में नेपाल और भारत के साथ है।  इस बीच, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका ग्रुप बी में हैं।  पाकिस्तान क्रिकेट टीम टूर्नामेंट का पहला मैच 30 अगस्त को मुल्तान में नेपाल के खिलाफ खेलेगी, जो अपना पहला एशिया कप खेल रहा होगा।  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने 19 जुलाई को एशिया कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा की।  टूर्नामेंट 30 अगस्त को शुरू हुआ, चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान पहले ही 2 सितंबर को एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं, जिसमें भारत ने पहली पारी में बोर्ड पर कुल 266 रन बनाए थे।  हालाँकि, कैंडी में बारिश के कारण खेल पूरी तरह से रद्द हो गया और दोनों टीमें एक-एक अंक लेकर बाहर हो गईं।  भारत अपना अंतिम ग्रुप मैच सोमवार को नेपाल के खिलाफ पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगा।  हिंदुस्तान टाइम्स की वेबसाइट और ऐप्स पर एशिया कप के सभी नवीनतम समाचार और लाइव स्कोर के साथ-साथ एशिया कप शेड्यूल और एशिया कप 2023 अंक तालिका से संबंधित अपडेट देखें।

बीसीसीआई ने पाकिस्तान का दौरा किया और लाहौर में पीसीबी के साथ तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट कीं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान के दौरे पर सोमवार को पंजाब के अमृतसर हवाई अड्डे पर पहुंचे। उनके मंगलवार के मैच के लिए गद्दाफी स्टेडियम में मौजूद रहने की संभावना है.  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों के सदस्यों को मेगा इवेंट में भाग लेने के लिए निमंत्रण दिए जाने के बाद बिन्नी और शुक्ला पाकिस्तान की यात्रा कर रहे हैं।

शुक्ला ने स्पष्ट किया कि उनका दो दिवसीय दौरा राजनीतिक कारणों से नहीं बल्कि पूरी तरह से क्रिकेट के लिए है।  "यह दो दिवसीय यात्रा पूरी तरह से क्रिकेट के दृष्टिकोण से है, इसमें कुछ भी राजनीतिक नहीं है, एक रात्रिभोज का आयोजन किया गया है और तीन टीमें वहां होंगी - पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश।"

जबकि बिन्नी, जो 2006 के बाद अपनी पहली पाकिस्तान यात्रा कर रहे हैं, इसे लेकर उत्साहित हैं और उन्होंने कहा, "मैं अपनी यात्रा का इंतजार कर रहा हूं क्योंकि हम श्रीलंका में मैच देखने के लिए कोलंबो गए हैं।"

यह पूछे जाने पर कि भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा क्यों नहीं किया और भविष्य में ऐसे दौरे की संभावना क्या है, राजीव शुक्ला ने कहा, "हम सरकार की सलाह के अनुसार चलेंगे, सरकार जो भी तय करेगी हम वही करेंगे।"

2023 एशिया कप 30 अगस्त से 17 सितंबर के बीच पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित किया जा रहा है। पाकिस्तान ग्रुप ए में नेपाल और भारत के साथ है।  इस बीच, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका ग्रुप बी में हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम टूर्नामेंट का पहला मैच 30 अगस्त को मुल्तान में नेपाल के खिलाफ खेलेगी, जो अपना पहला एशिया कप खेल रहा होगा।  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने 19 जुलाई को एशिया कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा की।

टूर्नामेंट 30 अगस्त को शुरू हुआ, चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान पहले ही 2 सितंबर को एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं, जिसमें भारत ने पहली पारी में बोर्ड पर कुल 266 रन बनाए थे।  हालाँकि, कैंडी में बारिश के कारण खेल पूरी तरह से रद्द हो गया और दोनों टीमें एक-एक अंक लेकर बाहर हो गईं।  भारत अपना अंतिम ग्रुप मैच सोमवार को नेपाल के खिलाफ पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ