शहीद अग्निवीर की फैमिली को मिलेगा ₹1 करोड़ का मुआवज़ा

एक तरफ देश में अग्नीवीर योजना को लेकर सियासत तेज़ है तो वहीं दूसरी ओर लाइन ऑफ ड्यूटी पर तैनाती के दौरान शहीद होने वाले अग्नीवीर अक्षय लक्ष्मण को लेकर सेना ने एक बड़ा ऐलान किया है। सेना ने शहीद लक्ष्मण के निधन पर शोक व्यक्त किया है और बताया कि उनके परिवार को मुआवज़े के तौर पर ₹1 करोड़ से अधिक की धनराशि मिलेगी।  ▪️ शहीद लक्ष्मण के परिजनों को Contributory Insurance के रूप में ₹48 लाख मिलेंगे।  ▪️ परिवार को ₹44 लाख की अनुग्रह राशि भी मिलेगी।  ▪️ अग्निवीर द्वारा योगदान की गई सेवा निधि (30%) से राशि भी मिलेगी, जिसमें सरकार द्वारा समान योगदान और उस पर ब्याज शामिल होगा।  ▪️ मृत्यु की तारीख से 4 साल पूरे होने तक शेष कार्यकाल का भी पैसा मिलेगा और यह राशि ₹13 लाख से अधिक होगी।  ▪️ सशस्त्र बल युद्ध हताहत कोष से ₹8 लाख और Army Wives Welfare Association की ओर से ₹30 हज़ार की सहायता भी मिलेगी।  #AkshayLaxman #Agniveer #NewsTakCard

एक तरफ देश में अग्नीवीर योजना को लेकर सियासत तेज़ है तो वहीं दूसरी ओर लाइन ऑफ ड्यूटी पर तैनाती के दौरान शहीद होने वाले अग्नीवीर अक्षय लक्ष्मण को लेकर सेना ने एक बड़ा ऐलान किया है। सेना ने शहीद लक्ष्मण के निधन पर शोक व्यक्त किया है और बताया कि उनके परिवार को मुआवज़े के तौर पर ₹1 करोड़ से अधिक की धनराशि मिलेगी।

▪️ शहीद लक्ष्मण के परिजनों को Contributory Insurance के रूप में ₹48 लाख मिलेंगे।

▪️ परिवार को ₹44 लाख की अनुग्रह राशि भी मिलेगी।

▪️ अग्निवीर द्वारा योगदान की गई सेवा निधि (30%) से राशि भी मिलेगी, जिसमें सरकार द्वारा समान योगदान और उस पर ब्याज शामिल होगा।

▪️ मृत्यु की तारीख से 4 साल पूरे होने तक शेष कार्यकाल का भी पैसा मिलेगा और यह राशि ₹13 लाख से अधिक होगी।

▪️ सशस्त्र बल युद्ध हताहत कोष से ₹8 लाख और Army Wives Welfare Association की ओर से ₹30 हज़ार की सहायता भी मिलेगी।

#AkshayLaxman #Agniveer #NewsTakCard

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ