वर्ल्डवाइड 1100 करोड़ पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म बनी जवान

नई दिल्ली: अपनी रिलीज के साथ ही **शाहरुख खान** की '**जवान**' ने साफ कह दिया है कि यह एक्शन एंटरटेनर **बॉक्स ऑफिस** पर इतिहास रचेगी.  अपनी शानदार ओपनिंग संख्या के साथ सिनेमाघरों में धमाकेदार शुरुआत करने के बाद, यह फिल्म एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ रही है।  इसी क्रम को जारी रखते हुए, 'जवान' ने अब वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर **1100 करोड़ रुपये **का आंकड़ा पार कर लिया है। '**जवान**' वास्तव में बॉक्स ऑफिस पर अगली बड़ी चीज़ है जिसे कोई रोक नहीं पाया है। वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचते हुए इस फिल्म ने **1103.27 करोड़ **रुपये की कमाई की और यह भारतीय सिनेमा के इतिहास में दुनिया भर में 1100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है।  इसमें भारत का सकल **बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 733.37 करोड़** रुपये और विदेशी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन **369.90 करोड़** रुपये है।  आमिर खान की 'दंगल', जिसने चीन के महत्वपूर्ण योगदान के साथ **2,400 करोड़ रुपये **कमाए, शीर्ष स्थान पर बनी हुई है। 'जवान' एटली द्वारा निर्देशित, **गौरी खान** द्वारा निर्मित और गौरव वर्मा द्वारा सह-निर्मित रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट प्रस्तुति है।  निर्माताओं ने एक विशेष सोशल मीडिया पोस्ट के साथ बड़ी खबर की घोषणा की। इसके अलावा 'जवान' ने इसके बाद घरेलू बाजार में भी अपने मजबूत पैर जमा लिए हैं।  भारत में, हिंदी बेल्ट से इसका कलेक्शन **560.03 करोड़** तक पहुंच गया है और फिल्म **600 करोड़** रुपये क्लब में प्रवेश करने के लिए तैयार है, और अन्य भाषा डब से कलेक्शन **59.89** करोड़ रुपये है, कुल मिलाकर, फिल्म ने भारत में **619.92 करोड़** रुपये का कलेक्शन किया है।  **600 करोड़** रुपये का आंकड़ा पार कर चुका है और अभी भी अच्छी गति से बढ़ रहा है। #shahrukhkhan #jawan #boxofficecollection

नई दिल्ली: अपनी रिलीज के साथ ही शाहरुख खान की 'जवान' ने साफ कह दिया है कि यह एक्शन एंटरटेनर बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचेगी. अपनी शानदार ओपनिंग संख्या के साथ सिनेमाघरों में धमाकेदार शुरुआत करने के बाद, यह फिल्म एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ रही है। इसी क्रम को जारी रखते हुए, 'जवान' ने अब वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 1100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है।

'जवान' वास्तव में बॉक्स ऑफिस पर अगली बड़ी चीज़ है जिसे कोई रोक नहीं पाया है। वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचते हुए इस फिल्म ने 1103.27 करोड़ रुपये की कमाई की और यह भारतीय सिनेमा के इतिहास में दुनिया भर में 1100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है। इसमें भारत का सकल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 733.37 करोड़ रुपये और विदेशी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 369.90 करोड़ रुपये है। आमिर खान की 'दंगल', जिसने चीन के महत्वपूर्ण योगदान के साथ 2,400 करोड़ रुपये कमाए, शीर्ष स्थान पर बनी हुई है।

'जवान' एटली द्वारा निर्देशित, गौरी खान द्वारा निर्मित और गौरव वर्मा द्वारा सह-निर्मित रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट प्रस्तुति है। निर्माताओं ने एक विशेष सोशल मीडिया पोस्ट के साथ बड़ी खबर की घोषणा की।

इसके अलावा 'जवान' ने इसके बाद घरेलू बाजार में भी अपने मजबूत पैर जमा लिए हैं। भारत में, हिंदी बेल्ट से इसका कलेक्शन 560.03 करोड़ तक पहुंच गया है और फिल्म 600 करोड़ रुपये क्लब में प्रवेश करने के लिए तैयार है, और अन्य भाषा डब से कलेक्शन 59.89 करोड़ रुपये है, कुल मिलाकर, फिल्म ने भारत में 619.92 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। 600 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुका है और अभी भी अच्छी गति से बढ़ रहा है।

#shahrukhkhan #jawan #boxofficecollection

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ