1 किलो सोना और 7 किलो चांदी से तैयार हुई रामलला की चरण पादुका, कीजिए दर्शन

1 किलो सोना और 7 किलो चांदी से तैयार हुई रामलला की चरण पादुका, कीजिए दर्शन

RamMandir Inauguration: अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. भगवान राम की चरण पादुकाएं तैयार हैं. जिन्हें एसजी हाईवे पर स्थित तिरूपति बालाजी मंदिर में दर्शन के लिए रखा गया है।

इस पादुका को हैदराबाद के श्री चल्ला श्रीनिवास शास्त्री ने तैयार किया था। पादुका बनाने में 1 किलो सोना और 7 किलो चांदी का इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा पादुका में बहुमूल्य रत्न भी लगाए गए हैं। श्रद्धालुओं को पादुका दर्शन का लाभ दिया गया। इससे पहले रविवार को उन्हें रामेश्वरधाम से अहमदाबाद लाया गया था.

चरण पादुकाएं 19 जनवरी को अयोध्या पहुंचेंगी

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला का प्रतिष्ठा समारोह होना है. उससे पहले 19 जनवरी को ही चरण पादुकाएं अयोध्या पहुंच जाएंगी. इन चरण पादुकाओं को हाथ में लेकर श्री चल्ला श्रीनिवास ने 41 दिनों तक अयोध्या में निर्माणाधीन मंदिर की परिक्रमा भी की है।

जिंदगी और मौत पीएम मोदी के हाथ में होगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों अयोध्या में रामलला की प्रतिष्ठा होगी. इस उत्सव के लिए ट्रस्ट ने 2,500 मेहमानों की सूची भी तैयार की है, जिन्हें राम मंदिर के भव्य उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया जाएगा. इसके अलावा समारोह में 4,000 संतों को भी आमंत्रित किया गया है. मंदिर 23 जनवरी से भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ