'कर देंगे मुंह काला', नाराज संत समाज ने स्वामी प्रसाद मौर्य को दी चेतावनी

सोमवार को दिल्ली में एक सभा को संबोधित करते हुए, मौर्य ने कहा, "हिंदू धर्म एक धोखा है... आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत दो बार कह चुके हैं कि हिंदू धर्म नाम का कोई धर्म नहीं है... यह जीवन जीने का एक तरीका है।"  यह भी कहा कि कोई हिंदू धर्म नहीं है।”  सपा नेता ने कहा, "जब ये लोग ऐसे बयान देते हैं तो भावनाएं आहत नहीं होती हैं, लेकिन अगर स्वामी प्रसाद मौर्य भी यही कहते हैं, तो इससे अशांति फैलती है...।"  मौर्य की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी महाराज ने कहा कि अगर सपा नेता ऐसी टिप्पणी करने से बाज नहीं आए तो वे उनका चेहरा काला करने के लिए मजबूर होंगे।

हरिद्वार: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि हिंदू धर्म कोई धर्म नहीं बल्कि 'धोखा' है, जिससे हरिद्वार में कुछ संतों का गुस्सा भड़क गया है, जिन्होंने उन पर प्रचार के लिए ऐसी टिप्पणी करने का आरोप लगाया और उनका चेहरा काला करने की धमकी दी।

सोमवार को दिल्ली में एक सभा को संबोधित करते हुए, मौर्य ने कहा, "हिंदू धर्म एक धोखा है... आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत दो बार कह चुके हैं कि हिंदू धर्म नाम का कोई धर्म नहीं है... यह जीवन जीने का एक तरीका है।"  यह भी कहा कि कोई हिंदू धर्म नहीं है।”  सपा नेता ने कहा, "जब ये लोग ऐसे बयान देते हैं तो भावनाएं आहत नहीं होती हैं, लेकिन अगर स्वामी प्रसाद मौर्य भी यही कहते हैं, तो इससे अशांति फैलती है...।"

मौर्य की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी महाराज ने कहा कि अगर सपा नेता ऐसी टिप्पणी करने से बाज नहीं आए तो वे उनका चेहरा काला करने के लिए मजबूर होंगे।

"मौर्य 2014 के बाद सक्रिय हो गए हैं। वह भाजपा और सनातन धर्म को गाली देते रहते हैं। उनका एकमात्र उद्देश्य ऐसी विवादास्पद टिप्पणी करके खबरों में बने रहना है क्योंकि लोगों ने उन्हें खारिज कर दिया है। संतों ने अब तक उन्हें सहन किया है लेकिन अगर वह ऐसा करते हैं तो  पुरी ने कहा, ''खुद को रोकें और हिंदुओं का अपमान करने से बचें, उनका चेहरा काला करना होगा।''

महामंडलेश्वर रूपेंद्र प्रकाश महाराज ने कहा कि मौर्य मानसिक रूप से बीमार हैं और हिंदू धर्म के खिलाफ विदेशी साजिश का शिकार हो गए हैं। उन्होंने कहा, 'हिंदू इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।'

हिंदू रक्षा सेना के अध्यक्ष महामंडलेश्वर प्रबोधानंद महाराज ने कहा कि सपा नेता अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं।

प्रबोधानंद ने कहा, "मुझे डर है, वह जल्द ही आत्महत्या कर सकते हैं। वह सोचते हैं कि हिंदुओं के खिलाफ बयान जारी करके उन्हें गैर-हिंदुओं के वोट मिलेंगे, लेकिन वह गलत हैं क्योंकि लोग मूर्ख नहीं हैं।"

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ