Captain Hardik Pandya Mumbai Indians: टखने की चोट के कारण हार्दिक पंड्या का आईपीएल 2024 में खेलना संदिग्ध, MI की कप्तानी करने की संभावना नहीं: रिपोर्ट

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या टखने की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीज़न से चूक सकते हैं, एनडीटीवी के सूत्रों ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी से पहले हार्दिक को गुजरात टाइटन्स से मुंबई इंडियंस में ट्रेड किए जाने के बाद यह बात सामने आई है।  खिलाड़ियों को शुरू में जीटी द्वारा रिटेंशन सूची में नामित किया गया था, लेकिन नीलामी से पहले ऑल-कैश डील के हिस्से के रूप में एमआई को बेच दिया गया था। एनडीटीवी के सूत्रों ने पुष्टि की है कि हार्दिक अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे, जबकि आईपीएल के आगामी सीजन में उनकी भागीदारी पर संदेह बना हुआ है।  पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान टखने में चोट लगने के बाद से हार्दिक मैदान से बाहर हैं।  जीटी से हार्दिक के व्यापार की घोषणा करने के तुरंत बाद, एमआई ने घोषणा की कि ऑलराउंडर आईपीएल के आगामी सीज़न में लंबे समय से कप्तान रोहित शर्मा की जगह फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करेंगे।  2022 सीज़न से पहले रिलीज़ होने से पहले पंड्या ने मुंबई के लिए आईपीएल के सात सीज़न खेले थे। गुजरात टाइटंस में शामिल होने के बाद, पंड्या ने लगातार दो आईपीएल फाइनल में टीम का नेतृत्व किया, जिसमें उन्हें अपने पहले सीज़न में ट्रॉफी दिलाना भी शामिल था।  हार्दिक हाल ही में समाप्त हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे के व्हाइट-बॉल चरण के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20ई श्रृंखला में भी नहीं खेल पाए थे। उनकी अनुपस्थिति में, सूर्यकुमार ने भारत को ऑस्ट्रेलिया पर 4-1 से सीरीज़ जीत दिलाई, जबकि टी20 सीरीज़ ड्रॉ पर समाप्त हुई।  एमआई रिटेन खिलाड़ी  (एलएसजी से), हार्दिक पंड्या (सी)  आईपीएल 2024 की नीलामी में एमआई के खिलाड़ियों को खरीदा गया  गेराल्ड कोएत्ज़ी (5 करोड़ रु.), दिलशान मदुशंका (4.60 करोड़ रु.), श्रेयस गोपाल (20 लाख रु.), नुवान तुषारा (4.80 करोड़ रु.), नमन धीर (20 लाख रु.), अंशुल कंबोज (रु.) 20 लाख), मोहम्मद नबी (1.5 करोड़ रुपये), शिवालिक शर्मा (20 लाख रुपये)   यदि यह सच है, तो नवीनतम घटनाक्रम टीम इंडिया और एमआई दोनों के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है।  आईपीएल नीलामी के दौरान, एमआई ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी को अपनी पहली खरीद के रूप में खरीदा।  कोएत्ज़ी, जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था, आरसीबी और लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के साथ बोली लगाने के बाद 5 करोड़ रुपये में एमआई के पास गए।  एमआई ने श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका और नुवान तुषारा को शामिल करके अपनी पेस बैटरी को और मजबूत किया।  एमआई ने अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी को उनके बेस प्राइस पर शामिल करने के लिए एक्सेलरेटर राउंड तक इंतजार किया।

                  Image Source- Hardik Pandya Facebook Page

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या टखने की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीज़न से चूक सकते हैं, एनडीटीवी के सूत्रों ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी से पहले हार्दिक को गुजरात टाइटन्स से मुंबई इंडियंस में ट्रेड किए जाने के बाद यह बात सामने आई है।  खिलाड़ियों को शुरू में जीटी द्वारा रिटेंशन सूची में नामित किया गया था, लेकिन नीलामी से पहले ऑल-कैश डील के हिस्से के रूप में एमआई को बेच दिया गया था। एनडीटीवी के सूत्रों ने पुष्टि की है कि हार्दिक अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे, जबकि आईपीएल के आगामी सीजन में उनकी भागीदारी पर संदेह बना हुआ है।

पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान टखने में चोट लगने के बाद से हार्दिक मैदान से बाहर हैं।

जीटी से हार्दिक के व्यापार की घोषणा करने के तुरंत बाद, एमआई ने घोषणा की कि ऑलराउंडर आईपीएल के आगामी सीज़न में लंबे समय से कप्तान रोहित शर्मा की जगह फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करेंगे।

2022 सीज़न से पहले रिलीज़ होने से पहले पंड्या ने मुंबई के लिए आईपीएल के सात सीज़न खेले थे। गुजरात टाइटंस में शामिल होने के बाद, पंड्या ने लगातार दो आईपीएल फाइनल में टीम का नेतृत्व किया, जिसमें उन्हें अपने पहले सीज़न में ट्रॉफी दिलाना भी शामिल था।

हार्दिक हाल ही में समाप्त हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे के व्हाइट-बॉल चरण के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20ई श्रृंखला में भी नहीं खेल पाए थे। उनकी अनुपस्थिति में, सूर्यकुमार ने भारत को ऑस्ट्रेलिया पर 4-1 से सीरीज़ जीत दिलाई, जबकि टी20 सीरीज़ ड्रॉ पर समाप्त हुई।

एमआई रिटेन खिलाड़ी (एलएसजी से), हार्दिक पंड्या (सी)

आईपीएल 2024 की नीलामी में एमआई के खिलाड़ियों को खरीदा गया

गेराल्ड कोएत्ज़ी (5 करोड़ रु.), दिलशान मदुशंका (4.60 करोड़ रु.), श्रेयस गोपाल (20 लाख रु.), नुवान तुषारा (4.80 करोड़ रु.), नमन धीर (20 लाख रु.), अंशुल कंबोज (रु.) 20 लाख), मोहम्मद नबी (1.5 करोड़ रुपये), शिवालिक शर्मा (20 लाख रुपये)

यदि यह सच है, तो नवीनतम घटनाक्रम टीम इंडिया और एमआई दोनों के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है।
आईपीएल नीलामी के दौरान, एमआई ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी को अपनी पहली खरीद के रूप में खरीदा।  कोएत्ज़ी, जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था, आरसीबी और लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के साथ बोली लगाने के बाद 5 करोड़ रुपये में एमआई के पास गए।
एमआई ने श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका और नुवान तुषारा को शामिल करके अपनी पेस बैटरी को और मजबूत किया।  एमआई ने अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी को उनके बेस प्राइस पर शामिल करने के लिए एक्सेलरेटर राउंड तक इंतजार किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ