छत्तीसगढ़ में शपथ ग्रहण से पहले नक्सली हमला नारायणपुर में IED धमाके में जवान शहीद

छत्तीसगढ़ में सीएम के शपथ ग्रहण से पहले बड़ा नक्सली हमला हुआ है. नारायणपुर के छोटेडोंगर में नक्सलियों ने IED विस्फोट किया और फिर जवानों पर फायरिंग की. हमले में CAF की 9वीं वाहिनी के आरक्षक कमलेश कुमार शहीद हो गए. वहीं आरक्षक विनय कुमार घायल हो गए. घायल जवान को प्राथमिक उपचार  के बाद नारायणपुर जिला अस्पताल भेजा गया है. जवानो की तरफ से  भी जवाबी कार्यवाही की गई. आसपास के क्षेत्र में पुलिस बल और  DRG व ITBP का सर्च अभियान जारी है.  नारायणपुर: पुलिस ने कहा कि बुधवार को छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षाकर्मियों की एक टीम पर नक्सलियों के हमले और इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के एक जवान की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।  एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना सुबह करीब 11 बजे छोटे डोंगर पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत आमदई घाटी लौह अयस्क खदान क्षेत्र में हुई, जब सुरक्षाकर्मी इलाके पर निगरानी रखने के अभियान पर निकले थे।  उन्होंने कहा, "नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया और गश्ती दल पर गोलीबारी की जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।"  उन्होंने बताया कि इस घटना में सीएएफ की 9वीं बटालियन के कांस्टेबल कमलेश साहू की मौत हो गई, जबकि एक अन्य कांस्टेबल विनय कुमार साहू को मामूली चोटें आईं।  उन्होंने बताया कि मृतक जवान राज्य के जांजगीर-चांपा जिले का मूल निवासी था। उन्होंने बताया कि घायल जवान को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  उन्होंने बताया कि इलाके में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और जिला रिजर्व गार्ड की संयुक्त टीम द्वारा तलाशी अभियान जारी है।

छत्तीसगढ़ में सीएम के शपथ ग्रहण से पहले बड़ा नक्सली हमला हुआ है. नारायणपुर के छोटेडोंगर में नक्सलियों ने IED विस्फोट किया और फिर जवानों पर फायरिंग की. हमले में CAF की 9वीं वाहिनी के आरक्षक कमलेश कुमार शहीद हो गए. वहीं आरक्षक विनय कुमार घायल हो गए. घायल जवान को प्राथमिक उपचार  के बाद नारायणपुर जिला अस्पताल भेजा गया है. जवानो की तरफ से  भी जवाबी कार्यवाही की गई. आसपास के क्षेत्र में पुलिस बल और  DRG व ITBP का सर्च अभियान जारी है.

नारायणपुर: पुलिस ने कहा कि बुधवार को छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षाकर्मियों की एक टीम पर नक्सलियों के हमले और इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के एक जवान की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना सुबह करीब 11 बजे छोटे डोंगर पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत आमदई घाटी लौह अयस्क खदान क्षेत्र में हुई, जब सुरक्षाकर्मी इलाके पर निगरानी रखने के अभियान पर निकले थे।

उन्होंने कहा, "नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया और गश्ती दल पर गोलीबारी की जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।"

उन्होंने बताया कि इस घटना में सीएएफ की 9वीं बटालियन के कांस्टेबल कमलेश साहू की मौत हो गई, जबकि एक अन्य कांस्टेबल विनय कुमार साहू को मामूली चोटें आईं।

उन्होंने बताया कि मृतक जवान राज्य के जांजगीर-चांपा जिले का मूल निवासी था। उन्होंने बताया कि घायल जवान को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि इलाके में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और जिला रिजर्व गार्ड की संयुक्त टीम द्वारा तलाशी अभियान जारी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ