Ram Mandir Ayodhya: हमारी पार्टी अयोध्या में राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल नहीं होगी. हम धार्मिक मान्यताओं का सम्मान करते हैं

पार्टी की वरिष्ठ नेता बृंदा करात ने कहा कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में भाग नहीं लेगी। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी धार्मिक मान्यताओं का सम्मान करती है, और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए सुझाव दिया कि "धर्म का राजनीतिकरण करना सही नहीं है"।  उन्होंने कहा, ''हमारी पार्टी अयोध्या में राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल नहीं होगी। हम धार्मिक मान्यताओं का सम्मान करते हैं लेकिन वे एक धार्मिक कार्यक्रम को राजनीति से जोड़ रहे हैं।  यह एक धार्मिक कार्यक्रम का राजनीतिकरण है. यह सही नहीं है,'' उसने कहा।  इस बीच, राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने भी राम मंदिर उद्घाटन से जुड़े पूरे मुद्दे को "दिखावा" बताते हुए भाजपा की आलोचना की और कहा कि भगवा पार्टी भगवान राम के लक्षण जो सिखाती है, उसका "बिल्कुल विपरीत" करती है।  “मेरे हृदय में राम हैं। मुझे दिखावा करने की जरूरत नहीं है. मैं जो तुमसे कहता हूं वह अपने दिल से कहता हूं क्योंकि मुझे इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता।' अगर राम मेरे दिल में हैं और राम ने मेरी पूरी यात्रा में मेरा मार्गदर्शन किया है, तो इसका मतलब है कि मैंने कुछ सही किया है, ”सिब्बल ने कहा।  राम मंदिर का अभिषेक समारोह 22 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। समारोह से पहले नियोजित अभियान कल शुरू किया गया था और बच्चों ने भगवान राम और देवी सीता के रूप में कपड़े पहनकर अयोध्या के हर दरवाजे पर दस्तक दी और उन्हें राम मंदिर में प्रार्थना करने के लिए आमंत्रित किया।  .

CPI(M) Leader Brinda Karat (ANI)

पार्टी की वरिष्ठ नेता बृंदा करात ने कहा कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में भाग नहीं लेगी। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी धार्मिक मान्यताओं का सम्मान करती है, और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए सुझाव दिया कि "धर्म का राजनीतिकरण करना सही नहीं है"।

उन्होंने कहा, ''हमारी पार्टी अयोध्या में राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल नहीं होगी। हम धार्मिक मान्यताओं का सम्मान करते हैं लेकिन वे एक धार्मिक कार्यक्रम को राजनीति से जोड़ रहे हैं।  यह एक धार्मिक कार्यक्रम का राजनीतिकरण है. यह सही नहीं है,'' उसने कहा।

इस बीच, राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने भी राम मंदिर उद्घाटन से जुड़े पूरे मुद्दे को "दिखावा" बताते हुए भाजपा की आलोचना की और कहा कि भगवा पार्टी भगवान राम के लक्षण जो सिखाती है, उसका "बिल्कुल विपरीत" करती है।

“मेरे हृदय में राम हैं। मुझे दिखावा करने की जरूरत नहीं है. मैं जो तुमसे कहता हूं वह अपने दिल से कहता हूं क्योंकि मुझे इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता।' अगर राम मेरे दिल में हैं और राम ने मेरी पूरी यात्रा में मेरा मार्गदर्शन किया है, तो इसका मतलब है कि मैंने कुछ सही किया है, ”सिब्बल ने कहा।

राम मंदिर का अभिषेक समारोह 22 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। समारोह से पहले नियोजित अभियान कल शुरू किया गया था और बच्चों ने भगवान राम और देवी सीता के रूप में कपड़े पहनकर अयोध्या के हर दरवाजे पर दस्तक दी और उन्हें राम मंदिर में प्रार्थना करने के लिए आमंत्रित किया।  .

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ