Ram Mandir Ayodhya: 'मुझे राम मंदिर उद्घाटन का निमंत्रण ही नहीं मिला है' जानें और क्या बोले उद्धव ठाकरे !

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे, जिन्हें अभी तक 22 जनवरी, 2024 को राम लला मंदिर के अभिषेक समारोह के लिए निमंत्रण नहीं मिला है, ने कहा कि उन्हें अयोध्या जाने के लिए निमंत्रण की आवश्यकता नहीं है।  “मेरा अनुरोध है कि मंदिर के उद्घाटन समारोह को राजनीतिक मुद्दा न बनाया जाए। राम लला किसी विशेष राजनीतिक दल की संपत्ति नहीं हैं, ”ठाकरे ने शनिवार को मुंबई में संवाददाताओं से कहा।  ठाकरे ने कहा, "राम लला हमारे भी हैं। मैं जब चाहूं तब जा सकता हूं। मैं अभी जा सकता हूं, कल जा सकता हूं। जब मैं मुख्यमंत्री बना, तो मैं अयोध्या गया... उससे पहले भी मैं अयोध्या गया था।"  हालांकि, जब उनसे निमंत्रण मिलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'हां, मुझे कोई निमंत्रण नहीं मिला है और मुझे इसकी जरूरत भी नहीं है।'  श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट भव्य आयोजन के लिए प्रमुख हस्तियों और राजनीतिक नेताओं को निमंत्रण दे रहा है।  उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, "जिन लोगों ने बाबरी मस्जिद को गिराया, वे आज वहां नहीं हैं। कुछ लोग स्कूल पिकनिक पर गए होंगे क्योंकि वे उस समय उसी उम्र के थे।"  ठाकरे ने इस बात पर भी जोर दिया कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर दिया है, जिसमें केंद्र की कोई भूमिका नहीं है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे, जिन्हें अभी तक 22 जनवरी, 2024 को राम लला मंदिर के अभिषेक समारोह के लिए निमंत्रण नहीं मिला है, ने कहा कि उन्हें अयोध्या जाने के लिए निमंत्रण की आवश्यकता नहीं है।

“मेरा अनुरोध है कि मंदिर के उद्घाटन समारोह को राजनीतिक मुद्दा न बनाया जाए। राम लला किसी विशेष राजनीतिक दल की संपत्ति नहीं हैं, ”ठाकरे ने शनिवार को मुंबई में संवाददाताओं से कहा।

ठाकरे ने कहा, "राम लला हमारे भी हैं। मैं जब चाहूं तब जा सकता हूं। मैं अभी जा सकता हूं, कल जा सकता हूं। जब मैं मुख्यमंत्री बना, तो मैं अयोध्या गया... उससे पहले भी मैं अयोध्या गया था।"

हालांकि, जब उनसे निमंत्रण मिलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'हां, मुझे कोई निमंत्रण नहीं मिला है और मुझे इसकी जरूरत भी नहीं है।'

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट भव्य आयोजन के लिए प्रमुख हस्तियों और राजनीतिक नेताओं को निमंत्रण दे रहा है।

उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, "जिन लोगों ने बाबरी मस्जिद को गिराया, वे आज वहां नहीं हैं। कुछ लोग स्कूल पिकनिक पर गए होंगे क्योंकि वे उस समय उसी उम्र के थे।"

ठाकरे ने इस बात पर भी जोर दिया कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर दिया है, जिसमें केंद्र की कोई भूमिका नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ