Silent Heart Attack: 40 मिनट तक मर चुकी महिला हुई ज़िन्दा, उसने जो बताया उसे सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी, जानें मर चुकी महिला ने क्या बताया एक्सपीरियंस?

Woman clinically dead for 40 minutes shares her experience after waking up: ब्रिटेन से एक हैरान कर देने वाला मामला सामना आया है। यहां एक महिला मरने के 40 मिनट के बाद अचानक फिर से जिंदा हो गई। इसके बाद उसने जो बातें बताई, उसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे।  सोफे पर ‘बेजान’ पड़ी थी महिला  दरअसल, किर्स्टी बोर्टोफ्ट नाम की एक महिला तीन बच्चों की मां है। उसे एक दिन उसके पति स्टू ने सोफे पर ‘बेजान’ पाया। इस पर वे तुरंत किर्स्टी को लेकर अस्पताल पहुंचे।  ‘डॉक्टरों को मेरे बचने की कम उम्मीद थी’  किर्स्टी ने अपने दोस्त को बताया कि मेरा शरीर टूट रहा है। मुझे नहीं लगता कि मैं इसमें वापस आ पाऊंगी। हालांकि, मेरे दोस्त ने मुझे मेरे शरीर में वापस जाने को कहा। इस बीच अस्पताल वालों ने मेरे परिजनों को बता दिया था कि मेरी बचने की कम उम्मीद हैं।  ‘डॉक्टरों को सुनाई पूरी कहानी’  किर्स्टी ने बताया कि जब मुझे होश आया तो मैंने डॉक्टरों से कहा कि मैंने अपने फेफड़े ठीक कर लिए हैं। जब उन्होंने पूछा कि यह कैसे हुआ तो मैंने उन्हें अपनी कहानी सुनाई। वहीं, जब स्कैन किया गया तो महिला के दिल और फेफड़े ठीक थे।  40 मिनट बाद आया होश  किर्स्टी के बचने की कोई संभावना नहीं थी। उसे कार्डियक अरेस्ट आया था, जिसके बाद से वह कोमा में थी। किर्स्टी उत्तरी यॉर्कशायर के स्कारबोरो की रहने वाली है। जब किर्स्टी को 40 मिनट बाद होश आया तो उसने बताया कि इस दौरान क्या-क्या हुआ।  ‘मेरी आत्मा बहन के कमरे में आई थी’  किर्स्टी ने बताया कि मेरी बहन के अलावा किसी को नहीं पता था कि क्या हो रहा है। मेरी एक मित्र ने जब मेरी बहन से इस बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि मेरी आत्मा उसके कमरे में आई थी। मैंने उससे अपने बेटों और पिता जी के लिए लिस्ट्स लिखने को कहा।

Woman clinically dead for 40 minutes shares her experience after waking up: ब्रिटेन से एक हैरान कर देने वाला मामला सामना आया है। यहां एक महिला मरने के 40 मिनट के बाद अचानक फिर से जिंदा हो गई। इसके बाद उसने जो बातें बताई, उसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे।

सोफे पर ‘बेजान’ पड़ी थी महिला

दरअसल, किर्स्टी बोर्टोफ्ट नाम की एक महिला तीन बच्चों की मां है। उसे एक दिन उसके पति स्टू ने सोफे पर ‘बेजान’ पाया। इस पर वे तुरंत किर्स्टी को लेकर अस्पताल पहुंचे।

‘डॉक्टरों को मेरे बचने की कम उम्मीद थी’

किर्स्टी ने अपने दोस्त को बताया कि मेरा शरीर टूट रहा है। मुझे नहीं लगता कि मैं इसमें वापस आ पाऊंगी। हालांकि, मेरे दोस्त ने मुझे मेरे शरीर में वापस जाने को कहा। इस बीच अस्पताल वालों ने मेरे परिजनों को बता दिया था कि मेरी बचने की कम उम्मीद हैं।

‘डॉक्टरों को सुनाई पूरी कहानी’

किर्स्टी ने बताया कि जब मुझे होश आया तो मैंने डॉक्टरों से कहा कि मैंने अपने फेफड़े ठीक कर लिए हैं। जब उन्होंने पूछा कि यह कैसे हुआ तो मैंने उन्हें अपनी कहानी सुनाई। वहीं, जब स्कैन किया गया तो महिला के दिल और फेफड़े ठीक थे।

40 मिनट बाद आया होश

किर्स्टी के बचने की कोई संभावना नहीं थी। उसे कार्डियक अरेस्ट आया था, जिसके बाद से वह कोमा में थी। किर्स्टी उत्तरी यॉर्कशायर के स्कारबोरो की रहने वाली है। जब किर्स्टी को 40 मिनट बाद होश आया तो उसने बताया कि इस दौरान क्या-क्या हुआ।

‘मेरी आत्मा बहन के कमरे में आई थी’

किर्स्टी ने बताया कि मेरी बहन के अलावा किसी को नहीं पता था कि क्या हो रहा है। मेरी एक मित्र ने जब मेरी बहन से इस बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि मेरी आत्मा उसके कमरे में आई थी। मैंने उससे अपने बेटों और पिता जी के लिए लिस्ट्स लिखने को कहा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ