Vijay Hajare Trophy: होंठ मे टांके लगवाए..मुंह पर टेप चिपकाई..और फिर जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक

राजकोट के एससीए स्टेडियम में हरियाणा के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी सेमीफाइनल के दौरान एक महत्वपूर्ण क्षण में, तमिलनाडु के बल्लेबाज बाबा इंद्रजीत होंठ की चोट के बाद मुंह पर टेप लगाकर बल्लेबाजी करने आए।  स्थिति तब सामने आई जब तमिलनाडु ने 294 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 14 ओवरों के भीतर तीन विकेट पर 53 रन बनाकर संघर्ष किया। इंद्रजीत ने अपने होंठों पर टेप लगाकर क्रीज में प्रवेश किया, और 16 वें ओवर में उन्हें चिकित्सा सहायता भी मिली।    विजय हजारे ट्रॉफी सेमीफाइनल (JioCinema) के दौरान एक्शन में बाबा इंद्रजीत   यह अजीबोगरीब नजारा पारी के ब्रेक के दौरान इंद्रजीत को लगी एक अजीब चोट का परिणाम था।  बाथरूम में फिसलने से इंद्रजीत का होठ कट गया था।  इस झटके के बावजूद, इंद्रजीत ने लचीलापन दिखाया और 71 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 64 रनों की जुझारू पारी खेली।  हालाँकि, उनके प्रयास तमिलनाडु को जीत दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं थे, क्योंकि वे 293 रनों का पीछा करने में चूक गए और अंततः 63 रनों से मैच हार गए।   इंद्रजीत ने मुंबई पर तमिलनाडु की क्वार्टरफाइनल जीत में नाबाद 103 रन बनाकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पूरे टूर्नामेंट के दौरान, वह टीम के अग्रणी रन-स्कोरर थे, उन्होंने सात पारियों में 270 से अधिक रन बनाए, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है।   मैच के बाद, इंद्रजीत ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर पोस्ट किया कि सेमीफाइनल में अपनी पारी के बाद वह बाथरूम में गिर गए और उन्हें टांके भी लगाने पड़े।   “आपकी चिंता और शुभकामनाओं के लिए आप सभी को धन्यवाद।  जब मैं पारी के मध्य में आइस बाथ से बाहर निकला तो फिसल गया और बहुत बुरी तरह गिर गया।  बाथरूम में औंधे मुंह गिर पड़ा और काफी हिल गया।  ऊपरी होंठ और होंठ के अंदर गहरे घाव से खून बह रहा था।  किसी तरह बल्लेबाजी करने में कामयाब रहे लेकिन टीम के लिए फिनिश लाइन पार नहीं कर पाने के कारण निराश हो गए।  बस अस्पताल गया और अपने टांके लगवाए।  जल्द ही वापस आना चाहिए.  एक बार फिर धन्यवाद, ”इंद्रजीत ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया।   हरियाणा ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हिमांशु राणा के चौथे लिस्ट-ए शतक और तेज गेंदबाज अंशुल कंबोज के चार विकेट की मदद से पांच बार के चैंपियन तमिलनाडु को हराकर पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल में प्रवेश किया।  राजकोट में राणा की 118 गेंदों में नाबाद 116 रन की पारी की बदौलत हरियाणा ने 50 ओवर में सात विकेट पर 293 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाले तमिलनाडु को 47.1 ओवर में 230 रन पर आउट कर दिया।   कम्बोज ने सभी घरेलू प्रारूपों में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 4/30 का प्रदर्शन किया, जिससे तमिलनाडु के बल्लेबाजों को धूल चटानी पड़ी।  अपने लक्ष्य का पीछा करते हुए, तमिलनाडु शुरुआत में लड़खड़ा गया, और अनुभवी सलामी बल्लेबाज बाबा अपराजित को 7 रन पर खो दिया, इससे पहले कि अंशुल कंबोज ने विध्वंस का काम शुरू किया।   अपना केवल 14वां लिस्ट ए गेम खेल रहे 23 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने हरि निशांत को 1 रन पर आउट कर दिया, जिससे तमिलनाडु की निराशाजनक स्थिति और बढ़ गई।  हरियाणा गुरुवार को उसी स्थान पर खेले जाने वाले राजस्थान और कर्नाटक के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेताओं से भिड़ेगा।

राजकोट के एससीए स्टेडियम में हरियाणा के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी सेमीफाइनल के दौरान एक महत्वपूर्ण क्षण में, तमिलनाडु के बल्लेबाज बाबा इंद्रजीत होंठ की चोट के बाद मुंह पर टेप लगाकर बल्लेबाजी करने आए।  स्थिति तब सामने आई जब तमिलनाडु ने 294 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 14 ओवरों के भीतर तीन विकेट पर 53 रन बनाकर संघर्ष किया। इंद्रजीत ने अपने होंठों पर टेप लगाकर क्रीज में प्रवेश किया, और 16 वें ओवर में उन्हें चिकित्सा सहायता भी मिली।

विजय हजारे ट्रॉफी सेमीफाइनल (JioCinema) के दौरान एक्शन में बाबा इंद्रजीत

यह अजीबोगरीब नजारा पारी के ब्रेक के दौरान इंद्रजीत को लगी एक अजीब चोट का परिणाम था। बाथरूम में फिसलने से इंद्रजीत का होठ कट गया था।  इस झटके के बावजूद, इंद्रजीत ने लचीलापन दिखाया और 71 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 64 रनों की जुझारू पारी खेली। हालाँकि, उनके प्रयास तमिलनाडु को जीत दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं थे, क्योंकि वे 293 रनों का पीछा करने में चूक गए और अंततः 63 रनों से मैच हार गए।
इंद्रजीत ने मुंबई पर तमिलनाडु की क्वार्टरफाइनल जीत में नाबाद 103 रन बनाकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पूरे टूर्नामेंट के दौरान, वह टीम के अग्रणी रन-स्कोरर थे, उन्होंने सात पारियों में 270 से अधिक रन बनाए, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है।
मैच के बाद, इंद्रजीत ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर पोस्ट किया कि सेमीफाइनल में अपनी पारी के बाद वह बाथरूम में गिर गए और उन्हें टांके भी लगाने पड़े।
“आपकी चिंता और शुभकामनाओं के लिए आप सभी को धन्यवाद।  जब मैं पारी के मध्य में आइस बाथ से बाहर निकला तो फिसल गया और बहुत बुरी तरह गिर गया। बाथरूम में औंधे मुंह गिर पड़ा और काफी हिल गया। ऊपरी होंठ और होंठ के अंदर गहरे घाव से खून बह रहा था। किसी तरह बल्लेबाजी करने में कामयाब रहे लेकिन टीम के लिए फिनिश लाइन पार नहीं कर पाने के कारण निराश हो गए। बस अस्पताल गया और अपने टांके लगवाए।  जल्द ही वापस आना चाहिए.  एक बार फिर धन्यवाद, ”इंद्रजीत ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया।
हरियाणा ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हिमांशु राणा के चौथे लिस्ट-ए शतक और तेज गेंदबाज अंशुल कंबोज के चार विकेट की मदद से पांच बार के चैंपियन तमिलनाडु को हराकर पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल में प्रवेश किया।  राजकोट में राणा की 118 गेंदों में नाबाद 116 रन की पारी की बदौलत हरियाणा ने 50 ओवर में सात विकेट पर 293 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाले तमिलनाडु को 47.1 ओवर में 230 रन पर आउट कर दिया।
कम्बोज ने सभी घरेलू प्रारूपों में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 4/30 का प्रदर्शन किया, जिससे तमिलनाडु के बल्लेबाजों को धूल चटानी पड़ी। अपने लक्ष्य का पीछा करते हुए, तमिलनाडु शुरुआत में लड़खड़ा गया, और अनुभवी सलामी बल्लेबाज बाबा अपराजित को 7 रन पर खो दिया, इससे पहले कि अंशुल कंबोज ने विध्वंस का काम शुरू किया।
अपना केवल 14वां लिस्ट ए गेम खेल रहे 23 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने हरि निशांत को 1 रन पर आउट कर दिया, जिससे तमिलनाडु की निराशाजनक स्थिति और बढ़ गई। हरियाणा गुरुवार को उसी स्थान पर खेले जाने वाले राजस्थान और कर्नाटक के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेताओं से भिड़ेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ