'15 लाख का हिसाब मांगने गया होगा'... बैंक में घुसा सांड तो अखिलेश का BJP पर तंज

एक असामान्य घटना में, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की एक शाखा में एक अदिनांकित वीडियो में एक बैल को देखा गया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  30 सेकंड का यह वीडियो, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह उत्तर प्रदेश के उन्नाव का है, ने भी ऑनलाइन मीम्स उत्सव को जन्म दिया है, क्योंकि लोग मजाक में सोच रहे थे कि बैंक ने मवेशियों को क्या असुविधा पहुंचाई होगी।  विशेष रूप से, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ऑनलाइन ट्रेंड में भाग लिया, और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर राजनीतिक कटाक्ष किया, जो यूपी और केंद्र दोनों में सत्ता में है।  यादव ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  भ्रम और गुमराह होकर बैंक पहुंचे हैं।”

एक असामान्य घटना में, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की एक शाखा में एक अदिनांकित वीडियो में एक बैल को देखा गया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 30 सेकंड का यह वीडियो, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह उत्तर प्रदेश के उन्नाव का है, ने भी ऑनलाइन मीम्स उत्सव को जन्म दिया है, क्योंकि लोग मजाक में सोच रहे थे कि बैंक ने मवेशियों को क्या असुविधा पहुंचाई होगी।

विशेष रूप से, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ऑनलाइन ट्रेंड में भाग लिया, और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर राजनीतिक कटाक्ष किया, जो यूपी और केंद्र दोनों में सत्ता में है।  यादव ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  भ्रम और गुमराह होकर बैंक पहुंचे हैं।”

समाजवादी पार्टी प्रमुख की टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले लोगों को 15 लाख रुपये हस्तांतरित करने के चुनावी वादे के संदर्भ में थी। जब मोदी उम्मीदवार थे, तब उन्होंने कहा था कि वह भारतीयों द्वारा विदेशों में जमा किया गया काला धन भारत वापस लाएंगे और जनता के बीच वितरित करेंगे।  हल्के ढंग से कहें तो, नेटिज़न्स ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक के साथ अपनी सामान्य चिंताओं को तेजी की समस्या के रूप में छिपाते हुए, मेम फेस्ट में अपनी जगह बनाई।  एक्स यूजर @kumarmanish9 ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "एसबीआई ने बुल को बताया होगा कि यह लंच का समय है।"  कुछ उपयोगकर्ताओं ने मजाक में कहा कि बैल के पास अब भी बंद हो चुके 2,000 रुपये के नोट हैं।  एक पोस्ट में लिखा गया, ''...शायद उन्हें बदलने आया हूं।''  लोन लेने को लेकर ऐसे ही और भी मीम्स सामने आए.  कुछ उपयोगकर्ताओं ने यह भी कहा कि तेजी का दिखना इस बात का संकेत हो सकता है कि शेयर बाजार में एसबीआई शेयरों में "तेजी दौड़" देखी जा सकती है।  बुल मार्केट एक प्रकार की बाजार की स्थिति है जहां कीमतें बढ़ती रहती हैं या लगातार बढ़ने का अनुमान लगाया जाता है।

A bull was spotted in an undated video in a State Bank of India (SBI) branch in UP. (Photo: X/@AkhileshYadav)

समाजवादी पार्टी प्रमुख की टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले लोगों को 15 लाख रुपये हस्तांतरित करने के चुनावी वादे के संदर्भ में थी। जब मोदी उम्मीदवार थे, तब उन्होंने कहा था कि वह भारतीयों द्वारा विदेशों में जमा किया गया काला धन भारत वापस लाएंगे और जनता के बीच वितरित करेंगे।

हल्के ढंग से कहें तो, नेटिज़न्स ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक के साथ अपनी सामान्य चिंताओं को तेजी की समस्या के रूप में छिपाते हुए, मेम फेस्ट में अपनी जगह बनाई।  एक्स यूजर @kumarmanish9 ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "एसबीआई ने बुल को बताया होगा कि यह लंच का समय है।"

कुछ उपयोगकर्ताओं ने मजाक में कहा कि बैल के पास अब भी बंद हो चुके 2,000 रुपये के नोट हैं।  एक पोस्ट में लिखा गया, ''...शायद उन्हें बदलने आया हूं।''

लोन लेने को लेकर ऐसे ही और भी मीम्स सामने आए.  कुछ उपयोगकर्ताओं ने यह भी कहा कि तेजी का दिखना इस बात का संकेत हो सकता है कि शेयर बाजार में एसबीआई शेयरों में "तेजी दौड़" देखी जा सकती है।  बुल मार्केट एक प्रकार की बाजार की स्थिति है जहां कीमतें बढ़ती रहती हैं या लगातार बढ़ने का अनुमान लगाया जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ