'गाय की पूजा करना मतलब 33 करोड़ देवी-देवताओं की पूजा करना'

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुरुवार को कहा कि गाय की पूजा करना 33 करोड़ देवताओं की प्रार्थना के बराबर है।  वह ग्वालियर के दौरे पर थे, जहां उन्होंने एक व्यापार मेले का उद्घाटन किया।   “सनातन संस्कृति को समझने के लिए निष्पक्ष संस्कृति (हमारे लिए) है।  मेले कला की संस्कृति को बढ़ावा देते हैं।  मेले व्यापार को बढ़ावा देने का माध्यम हैं,'' उन्होंने कहा।  उन्होंने मुगलों द्वारा तोड़े गए मंदिरों के जीर्णोद्धार के लिए सिंधियों की भी प्रशंसा की, जो लंबे समय तक इस क्षेत्र के शासक थे।   अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की सराहना करते हुए, यादव ने कहा कि 22 जनवरी को इसके उद्घाटन से लोगों को तीसरी बार दिवाली मनाने का मौका मिलेगा, उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इसमें भागीदार होगी।  उन्होंने दावा किया कि वर्तमान में संस्कृति का पुनरुद्धार चल रहा है।   इससे पहले, यहां लाल टिपारा इलाके में एक नागरिक संचालित 'गौशाला' (गाय आश्रय) का उद्घाटन करने के लिए एक समारोह में बोलते हुए उन्होंने कहा, "गौ माता (पवित्र गाय) की पूजा करने का मतलब 33 करोड़ देवताओं की पूजा करना है।"

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुरुवार को कहा कि गाय की पूजा करना 33 करोड़ देवताओं की प्रार्थना के बराबर है।  वह ग्वालियर के दौरे पर थे, जहां उन्होंने एक व्यापार मेले का उद्घाटन किया।

“सनातन संस्कृति को समझने के लिए निष्पक्ष संस्कृति (हमारे लिए) है। मेले कला की संस्कृति को बढ़ावा देते हैं।  मेले व्यापार को बढ़ावा देने का माध्यम हैं,'' उन्होंने कहा। उन्होंने मुगलों द्वारा तोड़े गए मंदिरों के जीर्णोद्धार के लिए सिंधियों की भी प्रशंसा की, जो लंबे समय तक इस क्षेत्र के शासक थे।

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की सराहना करते हुए, यादव ने कहा कि 22 जनवरी को इसके उद्घाटन से लोगों को तीसरी बार दिवाली मनाने का मौका मिलेगा, उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इसमें भागीदार होगी। उन्होंने दावा किया कि वर्तमान में संस्कृति का पुनरुद्धार चल रहा है।

इससे पहले, यहां लाल टिपारा इलाके में एक नागरिक संचालित 'गौशाला' (गाय आश्रय) का उद्घाटन करने के लिए एक समारोह में बोलते हुए उन्होंने कहा, "गौ माता (पवित्र गाय) की पूजा करने का मतलब 33 करोड़ देवताओं की पूजा करना है।"

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ