आचार्य प्रमोद राहुल गांधी को ये क्या बोल गए ‘न्याय यात्रा’ 2024 की नहीं 2029 की तैयारी

आचार्य प्रमोद राहुल गांधी को ये क्या बोल गए ‘न्याय यात्रा’ 2024 की नहीं 2029 की तैयारी

Congress leader Acharya Pramod Krishnam ने राहुल गांधी को राजनेतिक आइना दिखाते हुए ANI से बोला हैं कि ऐसा लगता है कांग्रेस 2024 नहीं 2029 की तैयारी( Preparation) कर रही है, एक तरफ़ देश 2024 की महाभारत के लिए सज रहा है और दूसरी तरफ़ पार्टी पलिटिकल देशाटन कर रही है.

आचार्य प्रमोद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Congress leader Rahul Gandhi) की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’(Bharat Jodo Nyay Yatra) पर तंज कसते हुए ये बयान दिया है.

News Agency ANI से बात करते हुए कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Congress leader Acharya Pramod Krishnam) कहा, “कांग्रेस में कई महान नेता है. एक तरफ़ देश में 2024 के महाभारत का मंच सज रहा है और दूसरी तरफ़ पार्टी पॉलिटिकल टूरिज़्म(Party Political Tourism) कर रही है, देशाटन( Travel) कर रही है."

"हम 2024 के बाद सोचेंगे( We will think after 2024) कि हम 2024 का चुनाव कैसे लड़ेंगे. मुझे ऐसा लगता है कि हम 2029 की तैयारी कर रहे हैं, क्योंकि अगर हम 2024 की तैयारी कर रहे होते तो जो रहा है वो नहीं होता.”

Rahul Gandhi ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ कर रहे हैं जो 14 जनवरी से शुरू हुई और 20 मार्च तक जारी रहेगी. सोमवार को ये यात्रा बिहार पहुंचेगी. इसकी शुरुआत Manipur(Tribal Violence State) से की गई थी.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पश्चिम बंगाल में फिर से शुरू

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा ने सोमवार, 29 जनवरी, 2024 की सुबह पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के सोनापुर से अपनी यात्रा फिर से शुरू की।

Congress leader Rahul Gandhi waves to the crowd during the party’s Bharat Jodo Nyay Yatra, in Jalpaiguri on Sunday, January 28, 2024. | Photo Credit: ANI

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा ने सोमवार, 29 जनवरी, 2024 की सुबह पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के सोनापुर से अपनी यात्रा फिर से शुरू की।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि यात्रा चोपड़ा तक जाएगी और इस्लामपुर जाएगी जहां गांधी का बिहार के किशनगंज में प्रवेश करने से पहले एक छोटी सभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

“राहुल जी ने सोनापुर में रात बिताई और सुबह करीब 8 बजे यहां से यात्रा शुरू की। वह अभी इस्लामपुर में हैं और एक छोटी सभा को संबोधित करने की संभावना है। वह किशनगंज जाएंगे, ”पार्टी नेता ने कहा।

पार्टी समर्थकों और उत्साही लोगों को कांग्रेस नेता का अभिवादन करते देखा गया, जो काफिले के चारों ओर कड़े सुरक्षा घेरे वाले वाहन में थे।

यात्रा, जो 14 जनवरी को मणिपुर में शुरू हुई, 25 जनवरी को असम से पश्चिम बंगाल में प्रवेश की और दो दिन का ब्रेक लिया, जिसके दौरान श्री गांधी नई दिल्ली लौट आए।

यह 31 जनवरी को मालदा के रास्ते पश्चिम बंगाल में फिर से प्रवेश करने वाला है और फिर मुर्शिदाबाद से यात्रा करने के बाद 1 फरवरी को राज्य छोड़ देगा।

यात्रा 67 दिनों में 6,713 किमी की यात्रा करने वाली है, जो 20 या 21 मार्च को मुंबई में समाप्त होने से पहले 15 राज्यों के 110 जिलों से होकर गुजरेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ