Arvind Kejriwal-ED Controversy Live : 'अगर ईडी कानूनी समन भेजता है तो सीएम सहयोग करेंगे,' AAP का कहना है

अरविंद केजरीवाल-ईडी विवाद लाइव अपडेट: दिल्ली के मुख्यमंत्री ने तीसरी बार 3 जनवरी को पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया।  अरविंद केजरीवाल-ईडी विवाद लाइव अपडेट: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय ने कथित शराब नीति घोटाले के संबंध में उन्हें "झूठा समन" भेजा है।  अरविंद केजरीवाल-ईडी विवाद लाइव अपडेट: दिल्ली के मुख्यमंत्री ने तीसरी बार 3 जनवरी को पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया।  अरविंद केजरीवाल-ईडी विवाद लाइव अपडेट: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय ने कथित शराब नीति घोटाले के संबंध में उन्हें "झूठा समन" भेजा है।  यह बयान इन अटकलों के बीच आया है कि केजरीवाल को मामले के सिलसिले में केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है।  केजरीवाल ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 3 जनवरी को पूछताछ के लिए उपस्थित होने से इनकार कर दिया।  दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ईडी के नोटिस को अवैध बताया, साथ ही नोटिस के पीछे की कथित मंशा पर चिंता व्यक्त करते हुए सहयोग करने की इच्छा जताई।  ईडी ने उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को 3 जनवरी को पूछताछ के लिए समन जारी किया था। यह तीसरी बार है जब केजरीवाल ने संघीय एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया है।  पहले के दो समन 2 नवंबर और 21 दिसंबर के लिए थे।

अरविंद केजरीवाल-ईडी विवाद लाइव अपडेट: दिल्ली के मुख्यमंत्री ने तीसरी बार 3 जनवरी को पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया।

अरविंद केजरीवाल-ईडी विवाद लाइव अपडेट: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय ने कथित शराब नीति घोटाले के संबंध में उन्हें "झूठा समन" भेजा है।

अरविंद केजरीवाल-ईडी विवाद लाइव अपडेट: दिल्ली के मुख्यमंत्री ने तीसरी बार 3 जनवरी को पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया।

अरविंद केजरीवाल-ईडी विवाद लाइव अपडेट: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय ने कथित शराब नीति घोटाले के संबंध में उन्हें "झूठा समन" भेजा है।

यह बयान इन अटकलों के बीच आया है कि केजरीवाल को मामले के सिलसिले में केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है।

केजरीवाल ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 3 जनवरी को पूछताछ के लिए उपस्थित होने से इनकार कर दिया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ईडी के नोटिस को अवैध बताया, साथ ही नोटिस के पीछे की कथित मंशा पर चिंता व्यक्त करते हुए सहयोग करने की इच्छा जताई।

ईडी ने उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को 3 जनवरी को पूछताछ के लिए समन जारी किया था। यह तीसरी बार है जब केजरीवाल ने संघीय एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया है। पहले के दो समन 2 नवंबर और 21 दिसंबर के लिए थे।

फरवरी 2023 में, दिल्ली की नई उत्पाद नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के लिए दिल्ली के तत्कालीन डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। विपक्ष द्वारा बेईमानी के आरोपों के बीच नीति को वापस ले लिया गया था। अक्टूबर 2023 में AAP के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को भी इसी मामले में गिरफ्तार किया गया था।

एजेंसी ने अब तक कम से कम 14 लोगों को गिरफ्तार किया है और ईडी ने "अपराध की आय" के लाभार्थी के रूप में आप की जांच करने की अनुमति मांगने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

पुनर्कथन| दिल्ली के सीएम को ईडी के समन पर बीजेपी की बांसुरी स्वराज ने कहा, 'अरविंद केजरीवाल अपनी गिरफ्तारी का नाटक बनाना चाहते हैं।'

सुप्रीम कोर्ट के वकील और दिल्ली भाजपा सचिव बांसुरी स्वराज ने प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आलोचना की है और कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री एक "तमाशा" बनाना चाहते हैं कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

गुरुवार को एएनआई से बात करते हुए बीजेपी नेता स्वराज ने कहा, "आतिशी भविष्यवाणी कर रही हैं कि ईडी की छापेमारी होगी और अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जाएगा। मैं पूछना चाहता हूं कि वह किस आधार पर यह भविष्यवाणी कर रही हैं? ईडी की छापेमारी गोपनीय है। अरविंद केजरीवाल चाहते हैं" एक तमाशा बनाने के लिए जहां वह ऐसा माहौल बनाना चाहता है कि उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वह चाहता है कि ईडी उसकी जांच करे और उसे गिरफ्तार करने के लिए उसके आवास पर आए।''

आम आदमी पार्टी के दावों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री के घर के आसपास सुरक्षा और बढ़ा दी गई है.

04 जनवरी, 2024 06:04 अपराह्न IST

अरविंद केजरीवाल-ईडी विवाद लाइव: प्रवर्तन निदेशालय के समन में शामिल नहीं होने पर केजरीवाल पर बीजेपी का 'कानून से ऊपर नहीं' तंज

जैसे ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में ईडी के तीसरे समन में शामिल नहीं हुए, भाजपा ने उनकी आलोचना की।

भाजपा की बांसुरी स्वराज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, "केजरीवाल भूल रहे हैं कि हालांकि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं, लेकिन वह कानून से ऊपर नहीं हैं। क्या जांच एजेंसियां ​​जांच की प्रक्रिया तय करेंगी या केजरीवाल तय करेंगे? क्या कोई आम व्यक्ति ईडी से प्रश्नावली मांग सकता है।" अग्रिम रूप से?"

बांसुरी स्वराज ने कहा, "देश के सभी कानून उन पर भी उतने ही लागू होते हैं जितने आम नागरिकों पर। केजरीवाल एक बहुत ही खास व्यक्ति हैं जो खुद को आम लोगों के रूप में पेश करते हैं। वह वीवीआईपी सिंड्रोम से पीड़ित हैं।"

04 जनवरी, 2024 05:14 अपराह्न IST

अरविंद केजरीवाल-ईडी विवाद लाइव: 'अगर वह गलत नहीं हैं तो उन्हें जांच से डर क्यों लगता है', वीके सिंह ने ईडी के समन में शामिल नहीं होने पर केजरीवाल से सवाल किया

“…शराब घोटाले से सरकार का राजस्व कम हुआ और निजी खिलाड़ियों को फायदा हुआ… यह एक घोटाला है और इसकी जांच की जाएगी।  दो लोगों (सत्येंद्र जैन और मनीष सिसौदिया) को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और यहां तक ​​कि वह (अरविंद केजरीवाल) भी उनसे जुड़े हुए हैं। अगर वह गलत नहीं हैं तो उन्हें जांच से डर क्यों लगता है...'': केंद्रीय मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ