अयोध्या के राम मंदिर में मूर्ती पर उठाए थे सवाल उसके बाद ममता का हुआ एक्सीड़ेंट, बोली में मर सकती थी


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उस समय चोट लग गई जब उनकी कार एक वाहन से टक्कर से बचने के लिए अचानक रुक गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो सकती थी और कानून अपना काम करेगा।  यह बताते हुए कि दुर्घटना कैसे हुई, बनर्जी ने कहा कि एक कार सामने से आई और उनके वाहन को लगभग टक्कर मार दी। “शिक्षा पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार हमने एक बैठक की। मुझे लग गई। एक कार मेरे सामने आई, कार ने मुझे लगभग चकनाचूर कर दिया। मैं मर सकती थी. ड्राइवर को ब्रेक लगाना पड़ा.  मेरे सिर में दर्द है, खून भी निकला. मैंने इस स्थिति में काम किया है.'  खिड़की खुली थी इसलिए मैं बच सकी. कानून अपना काम करेगा, ”ममता बेनर्जी ने कहा।

The accident took place when she was returning from Burdwan to Kolkata. (Photo: ANI)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उस समय चोट लग गई जब उनकी कार एक वाहन से टक्कर से बचने के लिए अचानक रुक गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो सकती थी और कानून अपना काम करेगा।

यह बताते हुए कि दुर्घटना कैसे हुई, बनर्जी ने कहा कि एक कार सामने से आई और उनके वाहन को लगभग टक्कर मार दी।
“शिक्षा पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार हमने एक बैठक की। मुझे लग गई। एक कार मेरे सामने आई, कार ने मुझे लगभग चकनाचूर कर दिया। मैं मर सकती थी. ड्राइवर को ब्रेक लगाना पड़ा.  मेरे सिर में दर्द है, खून भी निकला. मैंने इस स्थिति में काम किया है.' खिड़की खुली थी इसलिए मैं बच सकी. कानून अपना काम करेगा, ”ममता बेनर्जी ने कहा।

“पुलिस अपना काम करेगी। मैं अस्पताल नहीं जाऊंगी. मुझे ठंड लग रही है, मैं घर जा रही हूं।''
कोलकाता के राजभवन में राज्यपाल सीवी आनंद बोस से मुलाकात के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों के आशीर्वाद के कारण वह "सुरक्षित" हैं।
हादसा उस वक्त हुआ जब वह बर्दवान से कोलकाता लौट रही थीं.
“पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सड़क मार्ग से बर्दवान से कोलकाता लौटते समय उनके माथे पर चोट लग गई, जब उनकी कार ने तुरंत ब्रेक लगा दिया क्योंकि सीएम के काफिले के सामने अचानक एक और कार आ गई। खराब मौसम के कारण वह हेलीकॉप्टर से नहीं लौटीं,' एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया।

कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि उनकी पार्टी टीएमसी प्रमुख के पूर्ण और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती है।

“हमने अभी-अभी एक कार दुर्घटना में ममता बनर्जी जी को लगी चोट के बारे में सुना है। हम उनके पूर्ण एवं शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।  भारत जोड़ो न्याय यात्रा कल देर सुबह पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने को उत्सुक है. 26 और 27 जनवरी ब्रेक डे हैं, यात्रा 28 तारीख को फिर से शुरू होगी, ”उन्होंने ट्वीट किया।

इससे पहले दिन में, बनर्जी ने घोषणा की कि उनकी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव राज्य में अकेले लड़ने का फैसला किया है। “मैंने उन्हें (कांग्रेस को) एक प्रस्ताव (सीट-बंटवारे पर) दिया था, लेकिन उन्होंने शुरुआत में ही इसे अस्वीकार कर दिया। हमारी पार्टी ने अब बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है, ”बनर्जी ने कांग्रेस और टीएमसी के बीच सीटों पर बातचीत की खींचतान के बीच कहा।

सीएम ने सीट-बंटवारे की बातचीत की मीडिया रिपोर्टों का भी खंडन किया और कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर कांग्रेस में किसी से बात नहीं की है।

भाजपा 'महिला विरोधी', भगवान राम के बारे में बात करती है लेकिन देवी सीता को गायब कर दिया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीते सोमवार को लोकसभा चुनाव से पहले धर्म का राजनीतिकरण(Politicization Of Religion) करने के प्रयास के लिए भाजपा की कड़ी आलोचना की और भगवान राम के बारे में अपने वाक्तव्या से देवी सीता का नाम न लेकर गायब करने के लिए भगवा खेमे को महिला विरोधी करार दिया भी दे दिया हैं।

टीएमसी की संहति रैली का नेतृत्व करते हुए, जो अयोध्या में राम मंदिर अभिषेक के साथ मेल खाती थी, पार्टी सुप्रीमो ने देश में धर्मनिरपेक्षता और समावेशिता के सिद्धांतों को संरक्षित करने में बंगाल की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया।

मैं चुनाव से पहले धर्म का राजनीतिकरण करने में विश्वास नहीं करती। मैं ऐसी प्रथा के ख़िलाफ़ हूं. मुझे भगवान राम की पूजा करने वालों से कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन लोगों की खान-पान की आदतों में हस्तक्षेप पर आपत्ति है,'' उन्होंने रैली में अपने समापन भाषण में कहा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ