मालदीव के राष्ट्रपति का कार्यालय, आधिकारिक वेबसाइटें हैक, कई घंटों बाद बहाल, टेंशन में मालदीव: रिपोर्ट

मालदीव के राष्ट्रपति, विदेश मंत्रालय और पर्यटन मंत्रालय की वेबसाइटें 6 जनवरी, 2024 को कई घंटों तक पहुंच से बाहर रहीं।  स्थानीय मीडिया ने कहा कि एक संदिग्ध साइबर हमले के कारण वेबसाइटें बंद हो गईं और पहुंच से बाहर हो गईं।  एक्स पर राष्ट्रपति के कार्यालय ने पोस्ट किया कि उनकी वेबसाइटें अप्रत्याशित तकनीकी व्यवधान का सामना कर रही हैं।  'कृपया ध्यान दें कि राष्ट्रपति कार्यालय की वेबसाइट वर्तमान में एक अप्रत्याशित तकनीकी व्यवधान का सामना कर रही है।  एनसीआईटी और अन्य संबंधित संस्थाएं इसे शीघ्रता से हल करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही हैं।  किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है।  आपकी समझ और धैर्य के लिए धन्यवाद'।

मालदीव के राष्ट्रपति, विदेश मंत्रालय और पर्यटन मंत्रालय की वेबसाइटें 6 जनवरी, 2024 को कई घंटों तक पहुंच से बाहर रहीं।

स्थानीय मीडिया ने कहा कि एक संदिग्ध साइबर हमले के कारण वेबसाइटें बंद हो गईं और पहुंच से बाहर हो गईं।

एक्स पर राष्ट्रपति के कार्यालय ने पोस्ट किया कि उनकी वेबसाइटें अप्रत्याशित तकनीकी व्यवधान का सामना कर रही हैं।

'कृपया ध्यान दें कि राष्ट्रपति कार्यालय की वेबसाइट वर्तमान में एक अप्रत्याशित तकनीकी व्यवधान का सामना कर रही है। एनसीआईटी और अन्य संबंधित संस्थाएं इसे शीघ्रता से हल करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही हैं। किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है। आपकी समझ और धैर्य के लिए धन्यवाद'।

मालदीव के राष्ट्रपति का कार्यालय, आधिकारिक वेबसाइटें हैक, कई  घंटों बाद बहाल, टेंशन में मालदीव: रिपोर्ट

स्थानीय रिपोर्टों में कहा गया है कि अस्थायी व्यवधान के बाद, मालदीव की तीन सरकारी वेबसाइटों ने अब फिर से काम करना शुरू कर दिया है।

संदिग्ध साइबर हमले मालदीव के नवनियुक्त राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के 8-12 जनवरी तक चीन दौरे पर जाने से दो दिन पहले हुए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ