Silent Heart Attack का मामला फिर आया सामने मर कर दोबारा ज़िन्दा हुए बॉलीवुड अभिनेता Shreyas Talpade, सुनायी अपनी ड़रावनी कहानी, बोले ‘मैं मर चुका था, किस्सा याद कर सहम गए

Silent Heart Attack का मामला फिर आया सामने मर कर दोबारा ज़िन्दा हुए बॉलीवुड अभिनेता Shreyas Talpade, सुनायी अपनी ड़रावनी कहानी, बोले ‘मैं मर चुका था, किस्सा याद कर सहम गए

Bollywood Actor Shreyas Talpade

Shreyas Talpade On Heart Attack: बीते दिनों खबर आई थी कि अभिनेता श्रेयस तलपड़े को दिल का दौरा पड़ा था और वह अस्पताल में भर्ती हो गए थे। इस खबर के बाद फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेता को लेकर सेलेब्स और उनके फैंस काफी परेशान हो गए थे। हालांकि अब श्रेयस काम पर वापस लौट चुके हैं। अब श्रेयस तलपड़े ने इस बात का खुलासा किया है कि दिल का दौरा पड़ने के बाद वह चिकित्सकीय रूप से मर चुके थे और यह उनकी दूसरी जिंदगी है। अब हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू के दौरान श्रेयस तलपड़े ने इस बारे में बात की है और कहा है कि हम अपने स्वास्थ्य पर ध्यान के बजाए चीजों को कितने हल्के में लेते हैं।

‘ढाई साल से लगातार कर रहा था काम’

श्रेयस तलपड़े कहते हैं, ‘मेरे परिवार में दिल की बीमारियों का इतिहास रहा है। पिछले ढाई साल से मुझे बिना रुके काम करना पड़ा और काफी ट्रेवेल करना पड़ा। मैं पिछले कुछ महीनों से महसूस कर रहा था कि बहुत ज्यादा थकान हो रही थी, लेकिन मैं लगातार काम कर रहा था।’ कार्डियक अरेस्ट के बारे में बातें करते हुए अभिनेता ने बताया, ‘हम वेलकम टू द जंगल की शूटिंग कर रहे थे। इस दौरान हम वह सबकुछ कर रहे थे जो कि सेना में प्रशिक्षण के दौरान किए जाते हैं। आखिरी शॉट के बाद अचानक मेरे बाएं हाथ में तेज दर्द होने लगा, थोड़ी देर चलने के बाद मैं अपने कपड़े बदल सका।’

‘ढाई साल से लगातार कर रहा था काम’  श्रेयस तलपड़े कहते हैं, ‘मेरे परिवार में दिल की बीमारियों का इतिहास रहा है। पिछले ढाई साल से मुझे बिना रुके काम करना पड़ा और काफी ट्रेवेल करना पड़ा। मैं पिछले कुछ महीनों से महसूस कर रहा था कि बहुत ज्यादा थकान हो रही थी, लेकिन मैं लगातार काम कर रहा था।’ कार्डियक अरेस्ट के बारे में बातें करते हुए अभिनेता ने बताया, ‘हम वेलकम टू द जंगल की शूटिंग कर रहे थे। इस दौरान हम वह सबकुछ कर रहे थे जो कि सेना में प्रशिक्षण के दौरान किए जाते हैं। आखिरी शॉट के बाद अचानक मेरे बाएं हाथ में तेज दर्द होने लगा, थोड़ी देर चलने के बाद मैं अपने कपड़े बदल सका।’

बोले यह मेरी दूसरी जिंदगी है’

श्रेयस तलपड़े ने कहा, ‘मेरे दिल ने उन कुछ मिनटों के लिए धड़कना बंद कर दिया था। दीप्ति (पत्नी) दरवाजे के किनारे से कार से बाहर नहीं निकल सकती थी क्योंकि हम ट्रैफिक में फंस गए थे। वह मदद के लिए दूसरी तरफ पुकारने लगी। कुछ लोग हमें बचाने आए और मुझे अंदर ले गए। तब डॉक्टरों ने सीपीआर किया, बिजली का झटका दिया, इस तरह मुझे दोबारा जिंदा किया गया, क्योंकि चिकित्सकीय रूप से मैं मर चुका था। यह एक बहुत बड़ा कार्डियक अरेस्ट था। मैं उन सभी का आभारी हूं जिन्होंने मेरी जान बचाने में भूमिका निभाई।’

शूटिंग के दौरान पड़ा अटैक

अभिनेता ने आगे बताया, ‘मुझे लगा था कि यह मांसपेशियों में खिंचाव के कारण हो रहा था, क्योंकि हम एक्शन सीन के दौरान चिल्ला रहे थे। जैसे ही मैं कार में बैठा तब लगा कि मुझे सीधा अस्पताल जाना चाहिए। लेकिन मैं पहले घर गया और वहां से मेरी पत्नी मुझे डॉक्टर के पास ले जा रही थी। हम लगभग हॉस्पिटल पहुंच गए थे, लेकिन उस गेट से एंट्री बंद थी, इसके बाद हमें यू-टर्न लेना पड़ा। अगले ही पल मेरा चेहरा सुन्न हो गया, और मैं बेहोश हो गया था। वह कार्डियक अरेस्ट था।’

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ