मैं गर्व से कहता हूं कि मैं हेमंत सोरेन का पार्ट-2 हूं' फ्लोर टेस्ट के दौरान बोले चंपई सोरेन

Jharkhand chief minister Champai Soren speaks in assembly during trust vote.

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए उस पर अपने पूर्ववर्ती हेमंत सोरेन को झूठे मामलों में फंसाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। सोरेन ने इस दौरान कहा, "आज पूरा देश देख रहा है कि हेमंत सोरेन के साथ किस तरह से अन्याय हो रहा है। आप किसी भी गांव में जाएं, आपको हर घर में हेमंत सोरेन की योजनाएं मिलेंगी।"

पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले 67 वर्षीय नेता ने कहा, "मैं गर्व से कहता हूं कि मैं हेमंत सोरेन का पार्ट-2 हूं...।"

मुख्यमंत्री ने कार्यवाही के दौरान विधानसभा में कहा, "भाजपा ने लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई झारखंड सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की।" कार्यवाही में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन भी मौजूद थे।

झारखंड में एक भूमि घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए गए सोरेन को कार्यवाही में भाग लेने की अनुमति दिए जाने के बाद विधानसभा में लाया गया था।

सोरेन साहिबगंज जिले के बरहेट विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

नवगठित चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार विश्वास मत हासिल करने वाली है।

 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में झारखंड मुक्ति मोर्चा के पास 29 सीटें, उसकी सहयोगी कांग्रेस के पास 17 और राजद और सीपीआई (एमएल) के पास 1 सीट है। जेएमएम के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने फ्लोर टेस्ट से पहले एएनआई को बताया, "43 विधायकों के समर्थन के साथ, इंडिया ब्लॉक के पास फ्लोर टेस्ट से गुजरने के लिए पर्याप्त संख्या है। "फ्लोर टेस्ट किया जाएगा। हमारे पास 47 से कम नहीं है।" केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद हेमंत सोरेन फिलहाल पांच दिन की ईडी हिरासत में हैं। ईडी ने झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष पर रांची में कथित भूमि संबंधी अनियमितताओं में मुख्य लाभार्थी होने का आरोप लगाया है। एजेंसी ने आरोप लगाया है कि दलालों और व्यापारियों के एक नेटवर्क ने रजिस्ट्रार कार्यालयों में फर्जी रिकॉर्ड बनाकर जमीन के पार्सल के फर्जी दस्तावेज बनाने और उन्हें आगे बेचने के लिए वर्षों से काम किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ