प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस ने 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस ने 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

कांग्रेस ने Acharya Pramod Krishnam को 6 वर्ष के लिए पार्टी से बाहर कर दिया है. यह कार्रवाई Uttar Pradesh Congress Committee की ओर से भेजे गए प्रस्ताव के आधार पर की गई है.

All India Congress Committee के General Secretary K.C. Venugopal की ओर से जारी प्रेस रिलीज़ में कहा गया है कि अनुशासनहीनता और पार्टी के ख़िलाफ़ बयान देने के कारण यह कार्रवाई की गई है.

प्रेस रिलीज़ में आंगे लिखा है, कि “अनुशासनहीनता की शिकायतों और पार्टी के ख़िलाफ़ बार-बार बयानबाज़ी को ध्यान में रखते हुए माननीय कांग्रेस अध्यक्ष ने श्री प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से 6  वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है.”

Congress leader Acharya Pramod Krishnam की पहचान धार्मिक उपदेशक की भी है. बीते दिन पहले ही इस हिन्दू उपदेशक ने Prime Minister Narendra Modi से मुलाकात की थी और उत्तर प्रदेश के संभल में Kalki Dham के शिलान्यास समारोह का न्योता दिया था. इसके बाद वह Union Minister Rajnath Singh और Smriti Irani से भी मिले थे.

2019 के लोकसभा चुनाव में प्रमोद कृष्णम लखनऊ सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे, मगर यहां से बीजेपी के राजनाथ सिंह की जीत हुई थी.उससे पहले उन्होंने कांग्रेस के ही टिकट पर संभल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था मगर जीत हासिल नहीं कर पाए थे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ