National Council Meeting: बीजेपी ने कहा मोदी सरकार के 10 वर्ष रामराज्य, योगी बोले सनातन धर्म के लिए मोदी जी का सराहनिया योगदान!

National Council Meeting: बीजेपी ने कहा मोदी सरकार के 10 वर्ष रामराज्य, योगी बोले सनातन धर्म के लिए मोदी जी का सराहनिया योगदान!

Prime Minister Narendra Modi with defence minister Rajnath Singh and BJP president JP Nadda at Bharat Mandapam on February 17(BJP Facebook Page)

बीजेपी के प्रस्ताव में राम राज्य को लाने, भारत की अर्थव्यवस्था को की ब्रद्धि करने और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पीएम मोदी की सराहना की दिलखोल सराहना की गई हैं. आगामी चुनाव में 400 सीटें पार करने का लक्ष्य.

New Delhi: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बीते शनिवार को एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के दस वर्ष लंबे शासन की तुलना "राम राज्य को लागू करने" (मॉडल शासन) और भारत की अर्थव्यवस्था को दुनिया के शीर्ष पांच देशो में पहुंचाने के लिए सराहना की। अर्थव्यवस्थाएँ पहले "नाज़ुक पाँच" में से एक थीं।

National Council Meeting: बीजेपी ने कहा मोदी सरकार के 10 वर्ष रामराज्य, योगी बोले सनातन धर्म के लिए मोदी जी का सराहनिया योगदान!

देश को सुरक्षा और समृद्धि के रास्ते पर लाने के लिए मोदी सरकार को श्रेय देते हुए प्रस्ताव में जानकारी दी हैं, कि उनके नेतृत्व में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) आगामी आम चुनावों में "400 सीटों के लक्ष्य को पार करने" के लिए आने वाले चुनावो के लिए तैयार है।

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक की अध्यक्षता करने वाले पीएम मोदी की राम राज्य की अवधारणा को साकार करने के लिए काम करने के लिए सराहना की गई और प्रस्ताव में कहा गया कि उन्होंने न केवल 11 वर्षों तक तपस्या करके सनातन संस्कृति का एक आदर्श उदाहरण स्थापित किया हैं। उन्होंने "पिछले 10 वर्षों में राम राज्य की अवधारणा को प्रभावी ढंग से लागू किया"। भाजपा सबका साथ, सबका विकास या सभी वर्गों के लिए उनकी आस्था या जाति के बाबजूद विकास की अपनी अवधारणा को राम राज्य के अवतार के रूप में संदर्भित करती है।

प्रस्ताव की जानकारी देते हुए कहा गया कि, ''भविष्य में जब भी चर्चा होगी, इतिहासकार इस घटना को भारत की सभ्यतागत विरासत की निरंतर पुनः खोज में एक मील का पत्थर मानेंगे।''

राजनीतिक प्रस्ताव, 'विकसित भारत, मोदी की गारंटी' पर पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के उद्घाटन दिवस पर चर्चा की गई और पारित किया गया, जिसमें देश भर से 11,500 प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं, जिसे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पेश किया और इसका समर्थन किया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, राज्य मंत्री एल मुरुगन और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

सरकार की आर्थिक नीतियों की सराहना करते हुए प्रस्ताव में कहा गया कि दो-तिहाई नागरिकों के जीवन स्तर में सुधार हुआ है और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिला है।

“रिकॉर्ड टूटे, देश पहले से अधिक सुरक्षित और निर्णायक बना, लेकिन देश ने दुनिया में एक नया नेतृत्व स्थान हासिल किया। आज जब हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी बोलते हैं तो पूरी दुनिया सुनती है।”

पिछले दशक में देश के इतिहास में हुए कुछ "निर्णायक क्षणों" को सूचीबद्ध करते हुए, और "जिनकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी", प्रस्ताव में अनुच्छेद 370 को रद्द करने, राम मंदिर निर्माण, तत्काल उन्मूलन का उल्लेख किया गया है। तीन तलाक, जीएसटी कार्यान्वयन, नागरिकता संशोधन अधिनियम, नया संसद भवन, संसद में सेनगोल की स्थापना और महिला आरक्षण विधेयक का पारित होना।

ऐसे समय में जब किसानों का एक वर्ग न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए कानूनी समर्थन हासिल करने के लिए विरोध कर रहा है, प्रस्ताव में कहा गया है कि सरकार ने कृषि के लिए वार्षिक बजट यूपीए शासन के दौरान ₹25,000 करोड़ से बढ़ाकर ₹1.25 लाख करोड़ कर दिया है।

“कांग्रेस ने अपने 10 साल के कार्यकाल के दौरान किसानों से 7 लाख करोड़ रुपये का धान और गेहूं खरीदा था। मोदी सरकार ने 10 साल में करीब 18 लाख करोड़ रुपये का धान और गेहूं खरीदा है.  कांग्रेस सरकार ने दलहन और तिलहन की नाममात्र ही खरीदारी की। हमने ₹1.25 लाख करोड़ से अधिक मूल्य की दालें और तिलहन खरीदे हैं, ”संकल्प में कहा गया है।

सुरक्षा के मोर्चे पर, प्रस्ताव में कहा गया कि "आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई से देश पहले से अधिक सुरक्षित हो गया है।"

“भारत ने आतंकवादियों के खिलाफ सर्जिकल और हवाई हमले किए, जबकि विपक्ष ने हमारी सेना की बहादुरी पर सवाल उठाया।  यह एक नया भारत है जहां अभिनंदन पाकिस्तान से लौटते हैं और कतर में मौत की सजा पाने वाले पूर्व नौसेना अधिकारी भी सुरक्षित लौटते हैं, ”संकल्प में कहा गया है।

प्रस्ताव को आगे बढ़ाते हुए, सिंह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन ने देश में सांस्कृतिक पुनर्जागरण का प्रतीक है, जिसने 1947 में स्वतंत्रता प्राप्त की थी। उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री द्वारा अभिषेक की अध्यक्षता करना "एक सामान्य घटना" नहीं थी।  उन्होंने विभाजनकारी राजनीति करने के लिए कांग्रेस पार्टी की भी आलोचना की और पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में राजनीतिक हिंसा का संदर्भ दिया।

मंत्री ने कहा कि टीएमसी शासित राज्य में महिलाओं को अत्यधिक हिंसा का शिकार होना पड़ा है, जो मानवता पर एक धब्बा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ऐसी हिंसा से लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है।

मामले की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति के अनुसार, वित्त मंत्री ने भारत द्वारा की गई प्रगति के बारे में बात की और बताया कि कैसे इसने अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जगह बना ली है और अन्य देशों को वित्तीय संकट से बाहर निकाला है।

अंग्रेजी और हिंदी में अपना भाषण देने के बाद, पीएम के निर्देश पर एफएम ने उनके भाषण का तमिल और तेलुगु में अनुवाद किया।

योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के उद्घाटन के बारे में बात की और कहा कि देश सदियों से इस क्षण का इंतजार कर रहा था। उन्होंने कहा कि मंदिर को हकीकत में बदलने के लिए हिंदू बहुसंख्यकों को कई मोर्चों पर वर्षों तक संघर्ष करना पड़ा।

पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने 10वें गुरु गोबिंद सिंह के साहिबजादे बाबा फतेह सिंह और जोरावर सिंह की शहादत का सम्मान करने के लिए 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में मनाने के लिए करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों को शामिल करने के लिए एक संशोधन पेश किया।  सिख समुदाय तक पहुंच.

बाबूलाल मरांडी ने हाशिए पर रहने वाले समुदायों को सशक्त बनाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों और ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कैसे हुआ है, इस पर प्रकाश डालने के लिए एक प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने कहा कि जहां अन्य पार्टियां जाति आधारित जनगणना की मांग कर रही हैं, वहीं भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार आर्थिक और सामाजिक रूप से वंचितों की बेहतरी के लिए काम कर रही है। दोनों संशोधनों के बाद प्रस्ताव पारित हो गया.

परिषद की बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की.

उन्होंने कहा उनके नेतृत्व में अयोध्या में राम मंदिर का भव्य निर्माण का काम शुरू हुआ. भक्तों का पांच सौ साल का इंतज़ार पूरा हुआ. उन्होंने कहा कि सनातन संस्कृति को बढ़ावा देने में मोदी सरकार का योगदान सराहनीय है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ