हिमाचल में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायक कौन-कौन हैं? किडनेपिंग पर क्या बोले कांग्रेस विधायक?

हिमाचल में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायक कौन-कौन हैं? किडनेपिंग पर क्या बोले कांग्रेस विधायक?

हिमाचल-में-क्रॉस-वोटिंग-करने-वाले-विधायक-कौन-कौन-हैं?

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (फाइल फोटो) ( Image Source :facebook offecial page)

Himachal Rajya Sabha Election Cross Voting: हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में छह कांग्रेस विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में वोट किया. क्रॉस वोटिंग करने विधायकों में धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा, सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा, कुटलैहड़ के विधायक देवेंद्र भुट्टो, गगरेट के विधायक चैतन्य शर्मा, लाहौल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर और बड़सर के विधायक इंद्र दत्त लखनपाल शामिल हैं.

हिमाचल प्रदेश में क्रॉस वोटिंग के बाद एक राज्यसभा सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाजन ने कांग्रेस के दिग्गज नेता अभिषेक मनु सिंघवी को मात दी है. क्रॉस वोटिंग के बाद भी दोनों दलों के उम्मीदवारों को 34-34 वोट मिले थे. जिसके बाद टॉस के जरिए विजेता प्रत्याशी का फैसला हुआ. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के 6 विधायकों ने बीजेपी के लिए क्रॉस वोटिंग की थी. वहीं, 3 निर्दलीय विधायकों ने भी बीजेपी प्रत्याशी के पाले में वोटिंग की. 

जयराम ठाकुर की अगुवाई में बीजेपी विधायक दल के नेता राज्यपाल से मुलाकात करेंगे?

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग होने के बाद हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. बताया जा रहा है कि जयराम ठाकुर की अगुवाई में बीजेपी विधायक दल के नेता राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार के गिरने का खतरा है. कांग्रेस ने बीजेपी पर उनके विधायकों को किडनैप करने का आरोप लगाया है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस के 5-6 विधायकों को हरियाणा पुलिस लेकर गई है.

सीएम सुक्खू के दावों पर बोले कांग्रेस विधायक!

उधर, कांग्रेस विधायक रवि ठाकुर ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के उन दावों को खारिज कर दिया कि पार्टी के कुछ विधायकों को किडनैप कर लिया गया. उन्होंने हरियाणा के पंचकूला की अपनी यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि वह कहीं भी जा सकते हैं. हिमाचल प्रदेश की एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए चुनाव के करीब तीन घंटे बाद सुक्खू ने शिमला में आरोप लगाया था कि कांग्रेस के पांच-छह विधायकों का सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस ने किडनैप कर लिया. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक समझा जाता है कि रवि ठाकुर, राजेंद्र राणा और चार अन्य कांग्रेस विधायकों सहित 9 विधायक पंचकूला में पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचे हैं. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ