ट्रेन में आग लगने की सूचना पर कूदे यात्री 12 की मौत, जानें क्या कहा रेलवे ने?

ट्रेन में आग लगने की सूचना पर कूदे यात्री 12 की मौत, जानें क्या कहा रेलवे ने?

झारखंड-के-जामताड़ा-रेल-हादसा-12-लोगों-की-मौत

झारखंड के जामताड़ा रेल हादसा 12 लोगों की मौत!

Jamtara Train Accident Reason: झारखंड राज्य के जामताड़ा से दिल को दहलाने वाला हादसा सामने आया है। यहां एक बड़ी रेल दुर्घटना हुई हैं। जिसमें 12 रेल यात्रियों की मौत की खबर सामने आई है। ये दर्दनाक हादसा कैसे हुआ? इसे लेकर भी जानकारी सामने आई है।

यात्रियों को सूचना मिली ट्रेन में लगी आग!

मिली जानकारी के अनुसार, ये बड़ा हादसा जामताड़ा-करमाटांड़ के कलझारिया के पास घटित हुआ हैं। रेलवे में सफर कर रहे यात्रियों को सूचना मिली कि ट्रेन में आग लग गई है। इसके बाद य़ात्रियों ने डर कर अंग एक्सप्रेस से छलांग लगा दी। जिसके बाद सामने से आ रही दूसरी ट्रेन (झाझा-आसनसोल ट्रेन) की चपेट में आने से 12 लोगों की मौके पर मौत हो गई। इस घटना के बाद कई वीडियो सामने आए हैं। जिसमें लाशें पटरियों पर फैली हुई दिखाई दे रही हैं।

लोगों ने अफरातफरी में जान बचाने के लिए ट्रेन से छलांग लगा दी!

इस भय़ानक रेल दुर्घटना में कुछ य़ात्रियों के घायल होने की भी जानकारी सामने आयी है। बताया जा रहा है कि अंग एक्सप्रेस में आग लगने की जानकारी मिलने के बाद ट्रेन को रोक दिया गया था। जिसके बाद कई लोगों ने घबराहट में जान बचाने के लिए ट्रेन से कूँन्द गए। इसके बाद दूसरी ट्रेन उनके ऊपर से गुजर गई। जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई।

हुई दर्दनाक दुर्घटना को जामताड़ा और विद्यासागर स्टेशन के बीच करमाटांड के कालझरिया कालाझरिया रेलवे स्टेशन की बताया जा रहा है। इस दर्दनाक घटना के बाद रेलवे का राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है। जामताड़ा उपायुक्त ने जानकारी देते हुए कहा- मौतों की सही संख्या की पुष्टि बाद में की जाएगी। मेडिकल टीमें और एम्बुलेंस मौके पर पहुंच गई हैं। आपको बता दें कि झारखंड का जामताड़ा साइबर क्राइम की वजह से चर्चा में रहता है।

रेलवे ने जारी किए बयान में क्या कहा? 

पूर्वी रेलवे के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने जानकारी के अनुसार, ट्रेन नंबर 12254 से कम से कम 2 किमी दूर ट्रैक पर चल रहे दो व्यक्ति ट्रेन की चपेट में आ गए। 12254 विद्यासागर कासितार से गुजर रही थी। आग लगने की कोई घटना नहीं हुई है। फिलहाल दो मौतों की पुष्टि हो चुकी है। मृतक यात्री नहीं, बल्कि ट्रैक पर चल रहे थे। मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय जेएजी समिति का गठन किया गया है।

जामताड़ा ट्रेन हादसे पर जामताड़ा एसडीएम अनंत कुमार ने कहा- ”कालाझरिया रेलवे क्रॉसिंग के पास ट्रेन रुकी। कुछ यात्री उतरे और दूसरी लोकल ट्रेन की चपेट में आ गए। आरपीएफ और जिला पुलिस तलाशी अभियान चला रही है और अब तक दो शव बरामद किए गए हैं। घटना का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है।”

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ