हल्द्वानी हिंसा के फरार 9 उपद्रवियों के पोस्टर हुए जारी

हल्द्वानी हिंसा के फरार 9 उपद्रवियों के पोस्टर हुए जारी

हल्द्वानी हिंसा के फरार 9 उपद्रवियों के पोस्टर

हल्द्वानी हिंसा के एक सप्ताह बाद पुलिस ने दंगा भड़काने वाले और शहर में अशान्ति फहलाने वाले उपद्रवियों की तलाश में है. इसी क्रम में अब हल्द्वानी पुलिस ने 9 फरार उपद्रवियों के पोस्टर भी जारी  किए हैं, जिसमें जानकारी के अनुसार हिंसा के मास्टरमाइंड बताए जा रहे अब्दुल मलिक और उसके बेटे की भी तस्वीर है. सीसीटीवी फुटेज और वीडियो के आधार पर हिंसा के सभी आरोपियों की पहचान की जा रही है. ज़िसमें महिलाए भी शामिल हैं.

इन फरार आरोपियों में युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष और एक पार्षद भी शामिल हैं. पुलिस ने अब तक 42 दंगाइयों को गिरफ्तार कर लिया है, गिरफ्तार आरोपियों के पास से हथियार और कारतूस भी बरामद हुए हैं. हल्द्वानी हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया है.

हलद्वानी पुलिस ने बीते शुक्रवार को जानकारी दी कि इस हिंसा के सिलसिले में पांच और दंगाइयों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. अब तक हिंसा से जुड़े 42 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि 8 फरवरी को शहर में एक अवैध मदरसा तोड़ने के बाद हुई पथराव और आगजनी की घटना में छह लोगों की मौत हो गई थी.  साथ ही 300 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं. और लाखो रूपये की लोगो जानमाल को हानि हुई हैं.

हिंसा में शामिल पत्थर बाज और आग लगाने वाले उपद्रवियों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी भी कर रही है. हालांकि, हल्द्वानी पुलिस अभी तक हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे को गिरफ्तार नहीं कर सकी है. अब्दुल मलिक के विदेश भागने की आशंका के चलते पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी भी कर दिया है और अब्दुल मलिक की सभी संपत्तियों का ब्योरा जुटाया जा रहा है. आपको बता दें कि हलद्वानी हिंसा मामले में फरार चल रहे अब्दुल मलिक एक बड़े कारोबारी हैं, और उनके कई बिजनेस भी  हैं. इसके साथ ही उनके उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई प्रभावशाली लोगों से भी काफी गहरे रिश्ते बताए जाते हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ