'राम मंदिर गए थे अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या और PM... वहां आपको कोई ओबीसी दिखा?'

'राम मंदिर गए थे अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या और PM... वहां आपको कोई ओबीसी दिखा?'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, भारत जोड़ो न्याय यात्रा

नई दिल्ली: आपको बता दें कि इस समय राहुल गांधी की य़ात्रा उत्तरप्रदेश में चल रही हैं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 22 जनवरी को हुए राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार कटाक्ष किया हैं. रविवार को बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन और उनकी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम लिया।

अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के उत्तर प्रदेश के प्रयागराज पहुंचने पर एक सभा को में अपने मन की बात बोलते हुए राहुल गांधी ने दावा किया कि देश को चलाने वाले लोगों को मंदिर कार्यक्रम से दूर रखा गया था, लेकिन अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन वहां  उपस्थित थे।

राहुल गांधी ने दावा किया कि इस भव्य कार्यक्रम में किसी भी ओबीसी या एसटी/एससी चेहरे को आमंत्रित नहीं किया गया।

"क्या आपने 'राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा' देखी? क्या आपने कोई ओबीसी या एसटी/एससी चेहरा देखा? इसमें अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या बच्चन और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भाग लिया, लेकिन हमने उन लोगों को नहीं देखा जो वास्तव में इसे चलाते हैं देश। ये लोग यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप लोग कभी भी देश को नियंत्रित नहीं कर सकें,'' राहुल गांधी ने कहा, पीटीआई के अनुसार।

राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने की. इसमें हजारों मशहूर हस्तियों, राजनेताओं और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया।  हालाँकि, विपक्ष ने यह दावा करते हुए कार्यक्रम में आने से इंकार कर दिया कि भाजपा राजनीतिक लाभ हासिल करने की कोशिश कर रही है।

राहुल गांधी की भारत जोडो न्याय यात्रा आज शाम 4 बजे ऐतिहासिक शहर पहुंची. गांधी के साथ यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय और अन्य वरिष्ठ नेता भी उपस्थित रहे।

गांधी सोमवार को अपने पूर्व निर्वाचन क्षेत्र अमेठी जाएंगे. राहुल गांधी ने अपना संसदीय क्षेत्र भाजपा की स्मृति ईरानी से चुनाव में हार के कारण खो दिया था।

पार्टी ने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा भी राहुल के साथ अमेठी में उपस्थित होंगी।

कांग्रेस के मीडिया समन्वयक अनिल सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि, "राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो नया यात्रा' की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। राहुल गांधी का सबसे पहले ककवा में स्वागत किया जाएगा। उनकी न्याय यात्रा प्रतापगढ़ जिले के रामपुर खास विधानसभा क्षेत्र से अमेठी सीमा में प्रवेश करेगी।" 'अमेठी जिला इकाई.

उनकी यात्रा पर प्रतिक्रिया देते हुए यूपी के मंत्री दयाशंकर सिंह ने कटाक्ष  करते हुए कहा कि कांग्रेस ने यूपी में हार स्वीकार कर ली है.

"राहुल गांधी के पास अब उत्तर प्रदेश में कुछ नहीं बचा है। सोनिया गांधी के पास रायबरेली सीट थी, लेकिन उन्होंने राज्यसभा में जाने के लिए इसे छोड़ दिया। इसलिए, ऐसा लगता है कि उन्होंने (2024 लोकसभा) चुनाव से पहले ही हार स्वीकार कर ली है।" उसने कहा।

 पीटीआई, एएनआई के इनपुट के साथ

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ